Advertisement

राहुल गांधी ने अमेठी के मतदाताओं को लिखा पत्र, कहा- अपने परिवार के सदस्य को फिर चुनें

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने लोकसभा क्षेत्र अमेठी के मतदाताओं के नाम एक पत्र लिखा है। राहुल...
राहुल गांधी ने अमेठी के मतदाताओं को लिखा पत्र, कहा- अपने परिवार के सदस्य को फिर चुनें

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने लोकसभा क्षेत्र अमेठी के मतदाताओं के नाम एक पत्र लिखा है। राहुल ने इसमें वादा दिया है कि केंद्र में कांग्रेस पार्टी की सरकार बनने के बाद क्षेत्र का विकास किया जाएगा। इस पत्र में कांग्रेस अध्यक्ष ने अमेठी के मतदाताओं से एक भावनात्मक अपील की है कि वे उन्हें फिर से चुने। कांग्रेस अध्यक्ष का यह पत्र अमेठी के हर घर में पहुंचाया जा रहा है। अमेठी में 6 मई को लोकसभा चुनाव के पांचवे चरण में वोटिंग होनी है। यहां राहुल का मुख्य मुकाबला भाजपा की स्मृति ईरानी से है।

राहुल ने पत्र में अपने लोकसभा क्षेत्र की जनता को ‘मेरा अमेठी परिवार’ के नाम से संबोधित किया है। गांधी ने कहा कि उन्होंने मजबूती से खड़े होने और उनकी समस्याओं को सुनने के लिए उनसे ताकत हासिल की।

भाजपा पर लगाए आरोप

राहुल गांधी ने भाजपा पर "झूठ का कारखाना" शुरू करने और मतदाताओं को लुभाने के लिए भारी नकदी का उपयोग करने का आरोप लगाया, लेकिन उन्होंने कहा कि उन्हें विश्वास है कि अमेठी के लोग इस जाल में नहीं पड़ेंगे।

गांधी ने आरोप लगाया कि भाजपा ने क्षेत्र का विकास रोक दिया है और काम को तेजी से पूरा करने के लिए जनता से समर्थन मांगा है।

अमेठी मेरा परिवार

राहुल गांधी ने लिखा, "अमेठी मेरा परिवार है। मेरा अमेठी परिवार मुझे सच्चाई के साथ खड़े होने और गरीबों और दलितों के दर्द को सुनने और अपनी आवाज उठाने और सभी को न्याय सुनिश्चित करने का संकल्प लेने की शक्ति देता है। उन्होंने अपनी अपील में कहा "आपने मुझे जो प्यार दिया है, उस सीख के आधार पर मैंने देश से उत्तर से दक्षिण और पूर्व से पश्चिम तक एकजुट होने की कोशिश की है।"

भाजपा और कांग्रेस की तुलना की

राहुल ने कहा, “अमेठी के लोगों से यह मेरा वादा है कि जैसे ही केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनेगी, भाजपा द्वारा रुकी योजनाओं को पूरी गति के साथ शुरू किया जाएगा। 6 मई को, इस सदस्य को वापस लाने के लिए बड़ी संख्या में वोट करें।

कांग्रेस और सत्तारूढ़ भाजपा की विचारधारा की तुलना करते हुए, उन्होंने लिखा, "एक तरफ, मेरी 'कर्मभूमि' अमेठी से उठने वाली आवाज है जो कहती है कि किसानों, युवाओं, महिलाओं, गरीबों और छोटे दुकानदारों के लिए काम करना है, जबकि दूसरी तरफ भाजपा की आवाज है जो चाहती है कि सरकार केवल 15-20 बड़े उद्योगपतियों के हाथों में होना चाहिए।" उन्होंने कहा कि पूरा देश पिछले पांच सालों में भाजपा द्वारा किए गए अन्याय के खिलाफ खड़ा है और सच्चाई के साथ खड़ा है।

सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर किया जाएगा पोस्ट

उत्तर प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता अंशु अवस्थी ने लखनऊ में कहा कि यह पत्र सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर पोस्ट किया जाएगा और पार्टी कार्यकर्ता पार्टी अध्यक्ष के संदेश के साथ अमेठी में घर-घर जाएंगे। गांधी ने 2014 में ईरानी को एक लाख से अधिक मतों के अंतर से हराया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad