Advertisement

क्या 'मॉडल कोड ऑफ कंडक्ट' अब 'मोदी कोड ऑफ कंडक्ट' बन गया है: कांग्रेस

आगामी लोकसभा चुनाव की तारीखें जैसे-जैसे पास आ रही हैं, राजनीतिक दलों के बीच जुबानी जंग भी बढ़ती जा रही...
क्या 'मॉडल कोड ऑफ कंडक्ट' अब 'मोदी कोड ऑफ कंडक्ट' बन गया है: कांग्रेस

आगामी लोकसभा चुनाव की तारीखें जैसे-जैसे पास आ रही हैं, राजनीतिक दलों के बीच जुबानी जंग भी बढ़ती जा रही है। इस बीच कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर निशाना साधते हुए कहा कि 'मॉडल कोड ऑफ कंडक्ट' अब 'मोदी कोड ऑफ कंडक्ट' बन गया है।

कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और नीति आयोग के उपाध्यक्ष राजीव कुमार की हालिया टिप्पणियों पर चुनाव आयोग के कदम को लेकर कटाक्ष किया है।  

'आदित्यनाथ भारतीय सेना का अपमान करते हैं तो चुनाव आयोग 'प्रेम पत्र' लिखता है

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने शनिवार को ट्वीट कर कहा, 'क्या एमसीसी (मॉडल कोड ऑफ कंडक्ट) अब बन गया है- मोदी कोड ऑफ कंडक्ट'। उन्होंने दावा किया, 'आदित्यनाथ भारतीय सेना का अपमान करते हैं और चुनाव आयोग उन्हें 'प्रेम पत्र' लिखता है। नीति आयोग के उपाध्यक्ष न्याय योजना को कोसते हैं तो चुनाव आयोग कहता है 'आगे से मत करें'। उन्होंने सवाल किया, 'चुनाव आयोग सत्तासीन ताकतों को सच्चाई का आईना दिखाने से घबरा क्यों रहा है?’

'मॉडल कोड ऑफ कंडक्ट' अब 'मोदी कोड ऑफ कंडक्ट' बन गया

कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और नीति आयोग के उपाध्यक्ष राजीव कुमार की हालिया टिप्पणियों पर चुनाव आयोग के कदम को लेकर कटाक्ष करते हुए शनिवार को आरोप लगाया कि 'मॉडल कोड ऑफ कंडक्ट' अब 'मोदी कोड ऑफ कंडक्ट' बन गया है।

वरिष्ठ राजनेता और महत्वपूर्ण पद काबिज होने के नाते बयान में कद झलकना चाहिए

बता दें कि चुनाव आयोग ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को उनके 'मोदीजी की सेना' वाले बयान के लिए नाराजगी जताते हुए भविष्य में अपनी टिप्पणियों में सावधानी बरतने को कहा है। चुनाव आयोग ने आदित्यनाथ से यह भी कहा कि वरिष्ठ राजनेता और महत्वपूर्ण पद काबिज होने के नाते उनके बयान में उनका कद झलकना चाहिए।

आयोग ने राजीव कुमार को भविष्य में ‘सतर्कता' बरतने की दी नसीहत

वहीं, दूसरी तरफ, आयोग ने कांग्रेस के चुनावी वादे के रूप में घोषित ‘न्याय योजना' की नीति आयोग के उपाध्यक्ष राजीव कुमार द्वारा की गई आलोचना को चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करार दिया है। आयोग ने उन्हें इस मामले में भविष्य में ‘सतर्कता' बरतने की नसीहत दी है। 


 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad