Advertisement

हरियाणा चुनाव को लेकर कांग्रेस की बैठक आज, जारी हो सकती है उम्मीदवारों की लिस्ट

हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आज है। उम्मीद की जा रही है कि...
हरियाणा चुनाव को लेकर कांग्रेस की बैठक आज, जारी हो सकती है उम्मीदवारों की लिस्ट

हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आज है। उम्मीद की जा रही है कि इस बैठक के बाद हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस अपनी पहली लिस्ट जारी कर सकती है। कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आज 3 बजे से सोनिया गांधी के घर पर होगी।

भारतीय जनता पार्टी ने सोमवार को हरियाणा में 21 अक्टूबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए अपने 78 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को करनाल से चुनाव मैदान में उतारा गया है।  हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए सभी 90 सीटों पर 21 अक्टूबर को वोट डाले जाएंगे। 24 अक्टूबर को नतीजे आएंगे।

टिकट की घोषणा होने से पहले ही महम से आज आनंद दांगी ने नामांकन भर दिया। आनंद दांगी महम से कांग्रेस के मौजूदा विधायक हैं। बता दें कि कांग्रेस हाइकमान ने अभी तक हरियाणा विधानसभा चुनावों को लेकर उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है, कांग्रेस में अभी इसके लिए बैठकें ही आयोजित की जा रहीं, लेकिन महम से कांग्रेस विधायक ने घोषणा से पहले ही नामांकन भर दिया। दांगी चार बार विधायक रहे चुके हैं। इस मौके पर उन्होंने कहा कि मेरी कोई जाति नहीं हैं, मेरी सिर्फ इंसानियत की जाति है।

हरियाणा विधानसभा के लिए बीजेपी ने सोमवार को टिकटों का एलान कर दिया। मंगलवार को मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर  ने करनाल सीट से नामांकन भरा। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और हरियाणा बीजेपी के तमाम नेता भी उनके साथ मौजूद रहे। नामांकन से पहले सीएम खट्टर ने जनता को संबोधित भी किया।

जनता को संबोधित करते हुए सीएम खट्टर ने कहा कि करनाल की जनता ने मुझे प्यार और आशीर्वाद दिया। आपने विधायक बनाया और पार्टी के पार्लियामेंट बोर्ड ने सीएम की जिम्मेदारी सौंपी। मैंने विधायक और सीएम के नाते पूरा विकास सभी को साथ लेकर किया। पारदर्शिता के साथ विकास किया 1 लाख 20 हजार करोड़ के बजट के साथ सबका विकास सुनिश्चित किया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement