Advertisement

राहुल और प्रियंका गांधी ने तिहाड़ में की चिदंबरम से मुलाकात

आईएनएक्स मीडिया मामले में आरोपी कांग्रेस नेता पी चिदंबरम से बुधवार सुबह राहुल गांधी और प्रियंका...
राहुल और प्रियंका गांधी ने तिहाड़ में की चिदंबरम से मुलाकात

आईएनएक्स मीडिया मामले में आरोपी कांग्रेस नेता पी चिदंबरम से बुधवार सुबह राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने तिहाड़ जेल पहुंचकर मुलाकात की। राहुल और प्रियंका की यह मुलाकात, कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी व पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की चिदंबरम से जेल में मुलाकात के करीब एक महीने बाद हुई। अहमद पटेल, गुलाम नबी आजाद, शशि थरूर, मनीष तिवारी भी चिदंबरम से मुलाकात कर चुके हैं।

पार्टी नेताओं के मुताबिक, चिदंबरम का वजन बीते तीन महीने में 10 किलो से ज्यादा कम हो गया है। वह कई बीमारियों से भी पीड़ित हैं।

वहीं कांग्रेस नेता शशि थरूर, मनीष तिवारी और कार्ति चिदंबरम पूर्व वित्तमंत्री पी चिदंबरम से सोमवार को तिहाड़ जेल में मुलाकात की थी। मुलाकात के बात शशि थरूर ने ट्वीट किया था कि चिदंबरम मजबूत और अच्छे मिजाज में दिखे।

शशि थरूर ने कहा था कि उनके 98 दिनों की जेल की की सजा की हास्यास्पद बात यह है कि कल (मंगलवार) संविधान दिवस है, मगर चिदंबरम का स्वतंत्रता का अधिकार कहां है? यह हमारे लोकतंत्र के बारे में क्या संकेत देता है?

इस मामले में हैं आरोपी

चिदंबरम द्वारा आईएनएक्स मीडिया को विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड (एफआईपीबी) की मंजूरी दिए जाने की केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) जांच कर रहे हैं। उन पर वित्त मंत्री रहने के दौरान आईएनएक्स मीडिया को 305 करोड़ रुपये की फॉरेन इनवेस्टमेंट प्रमोशन बोर्ड (एफआईपीबी) से मंजूरी देने में अनियमितता करने का आरोप है। चिदंबरम ने वित्त मंत्री रहने के दौरान एफआईपीबी की यह मंजूरी दी थी।

21 अगस्त को हुई थी गिरफ्तारी

चिदंबरम को सीबीआई द्वारा 21 अगस्त को गिरफ्तार किया गया और फिर 5 सितंबर को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. उन्हें बाद में आईएनएक्स मीडिया मामले में धनशोधन के संबंध में ईडी द्वारा गिरफ्तार किया गया.

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad