Advertisement

कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, जयवीर शेरगिल ने पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता के पद से दिया इस्तीफा

कांग्रेस नेता जयवीर शेरगिल ने कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता के पद से इस्तीफा दिया। राहुल...
कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, जयवीर शेरगिल ने पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता के पद से दिया इस्तीफा

कांग्रेस नेता जयवीर शेरगिल ने कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता के पद से इस्तीफा दिया। राहुल गांधी की युवा टीम के साथी माने जाने वाले जयवीर शेरगिल ने पार्टी पर कई तरह के आरोप लगाते हुए अपना इस्तीफा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेजा है। उन्होंने पार्टी पर जमीनी हकीकत की अनदेखी करने का आरोप लगाया है।

सोनिया गांधी को लिखे अपने त्याग पत्र में शेरगिल ने कहा कि मुझे यह कहते हुए दुख होता है कि निर्णय लेना अब जनता और देश के हितों के लिए नहीं है, बल्कि यह उन लोगों के स्वार्थी हितों से प्रभावित है जो चापलूसी में लिप्त हैं और लगातार ज़मीनी हकीकत की अनदेखी करते हैं।

 कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता के पद से इस्तीफा देने के बाद जयवीर शेरगिल ने कहा कि आज मैंने इस्तीफा दो कारणों से दिया है। आज कांग्रेस पार्टी के निर्णय जनहित में नहीं कुछ लोगों के हित में निर्णय लिए जा रहे हैं। वास्तविकता से मुंह मोड़ा जा रहा है, जनता के मुद्दों से मुंह मोड़ा जा रहा है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के जो निर्णय लिए जाते हैं उसमें आपकी काबिलियत, जनता की आवाज़, युवाओं की अपेक्षाओं को नजरअंदाज करके सिर्फ कुछ लोग जो चुनाव भी हार चुके हैं, केवल उनकी ताजपोशी हो रही है।

यहां पढ़ें पूरा लेटर-


बता दें कि सुप्रीम कोर्ट में प्रैक्टिस करने वाले वकील शेरगिल उस समय चर्चा में आए थे, जब उन्होंने अपने पार्टी कार्यकर्ताओं को कानूनी सहायता प्रदान करने के लिए 24×7 कानूनी टोल-फ्री हेल्पलाइन नंबर लॉन्च किया था। जयवीर शेरगिल से पहले पूर्व केंद्रीय मंत्री आनंद शर्मा ने भी रविवार को पार्टी की संचालन समिति के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। बताया जा रहा है कि वह पार्टी में अनदेखी की वजह से नाराज चल रहे थे। उन्होंने इस मामले में सोनिया गांधी को एक लेटर भी लिखा था, जिसमें कहा था कि पार्टी में उन्हें नजरअंदाज किया जा रहा है। इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनावों से पहले उन्हें बैठकों और फैसलों में भी शामिल नहीं किया जा रहा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement