Advertisement

कांग्रेस सबसे 'धोखेबाज' पार्टी, मेरे पिता के खिलाफ सीबीआई का किया गलत इस्तेमाल: अखिलेश

लोकसभा चुनाव 2014 में कांग्रेस के साथ मिलकर चुनाव लड़ने वाली समाजवादी पार्टी 2019 के चुनाव में कांग्रेस पर...
कांग्रेस सबसे 'धोखेबाज' पार्टी,  मेरे पिता के खिलाफ सीबीआई का किया गलत इस्तेमाल: अखिलेश

लोकसभा चुनाव 2014 में कांग्रेस के साथ मिलकर चुनाव लड़ने वाली समाजवादी पार्टी 2019 के चुनाव में कांग्रेस पर हमलावर है। अब समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इसे सबसे 'धोखेबाज' पार्टी करार दिया। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने उनके और पिता मुलायम सिंह यादव के खिलाफ सीबीआई का गलत इस्तेमाल किया।

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, अखिलेश ने पार्टी कार्यालय पर संवाददाताओं से कहा कि वो कांग्रेस ही है, जिसने उनके और नेता जी मुलायम के खिलाफ सीबीआई का गलत इस्तेमाल किया। अखिलेश ने कहा, “मुझे किसी से कोई डर नहीं है। जिस व्यक्ति ने मेरे खिलाफ जनहित याचिका दायर की, वह कांग्रेसी है और लखनऊ में कांग्रेस प्रत्याशी के नामांकन के समय मौजूद था।”

राहुल के इस बयान पर किया पलटवार

दरअसल, अखिलेश से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बदायूं में गुरूवार को दिये गये बयान के बारे में पूछा गया था। राहुल ने ने सपा-बसपा पर निशाना साधते हुए कहा था कि दोनों ही पीएम मोदी से डरे हुए हैं क्योंकि उन्होंने अपने शासन के वक्त राज्य को भारी नुकसान पहुंचाया है। राहुल ने कहा था कि सपा और बसपा के नेता मोदी के खिलाफ एक शब्द नहीं बोल सकते क्योंकि वे मोदी से डरते हैं। हम खुला बोलते हैं। यदि नरेन्द्र मोदी चोर हैं तो कांग्रेस और राहुल गांधी ये बात हर बैठक में खुलकर कहेगा। सपा-बसपा और भाजपा ने उत्तर प्रदेश का काफी ज्यादा नुकसान किया है।

कांग्रेस और भाजपा एक

अखिलेश ने कहा कि जिस व्यक्ति ने उनके खिलाफ जनहित याचिका दायर की थी, उसने भाजपा से भी हाथ मिलाया। अखिलेश ने कहा, 'कांग्रेस उत्तर दे कि क्या यह व्यक्ति नामांकन में उपस्थित था या नहीं। कांग्रेस और भाजपा एक ही हैं।'

प्रज्ञा ठाकुर के बयान पर घेरा

भाजपा की भोपाल से उम्मीदवार प्रज्ञा ठाकुर के मुंबई हमले के शहीद के बारे में दिये बयान पर पूछे जाने पर अखिलेश ने कहा, 'आप देखिये कि भाजपा क्या संदेश देने का प्रयास कर रही है। वह इस तरह के उम्मीदवार दे रही है।'

भाजपा सांसद सपा में हुए शामिल

प्रेस कांफ्रेंस के दौरान मछलीशहर से बीजेपी सांसद राम चरित्र निषाद सपा में शामिल हुए। हाल ही में सपा छोडकर भाजपा का दामन थामने वाले अमरेन्द्र निषाद और उनकी मां राजमती निषाद दोबारा सपा में शामिल हुए।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad