Advertisement

कांग्रेस की ‘लिखित परीक्षा’ के बाद अब भाजपा का ‘टैलेंट हंट’

2019 लोकसभा चुनाव के दिन नजदीक आ रहे हैं। इसके मद्देनजर सभी राजनीतिक पार्टियां अभी से चुनावी मूड में आ गई...
कांग्रेस की ‘लिखित परीक्षा’ के बाद  अब भाजपा का ‘टैलेंट हंट’

2019 लोकसभा चुनाव के दिन नजदीक आ रहे हैं। इसके मद्देनजर सभी राजनीतिक पार्टियां अभी से चुनावी मूड में आ गई हैं। बदलते और आक्रामक होते राजनीतिक अभियानों में खुद को दिग्गज बनाने की होड़ लगी हुई है। देश की दो बड़ी पार्टियां-कांग्रेस और भाजपा की तैयारियां किसी मैदानी जंग से कम नहीं लग रही हैं। वे अपनी उपलब्धियों को प्रचारित करने और विरोधियों को तीक्ष्ण बाणों से घायल करने के लिए योद्धा ढूंढ रहे हैं। इन योद्धाओं को राजनीतिक शब्दावली में ‘प्रवक्ता’ के नाम से जाना जाता है। बीते माह जहां कांग्रेस ने इसके लिए बकायदा लिखित परीक्षा का आयोजन किया था, वहीं अब भाजपा टैलेंट हंट के जरिए अपनी पार्टी के लिए प्रवक्ताओं की खोज में जुटी है।

द एशियन एज के मुताबिक, भाजपा को ऐसे प्रवक्ताओं की तलाश है जो टीवी चैनल पर जाकर विपक्ष को करारा जवाब दे सकें और मोदी सरकार की उपलब्धियों का बखान कर सकें। टैलेंट हंट में चयनित प्रवक्ताओं को वरिष्ठ नेताओं का मार्गदर्शन मिलेगा। वे उन्हें ‘ब्रांड मोदी’  को प्रमोट करने और विपक्ष को माकूल जवाब देने में पारंगत बनाएंगे।

इसके लिए भाजपा हाईकमान ने राज्य इकाइयों से कहा है कि कम से कम 10-10 लोगों को शार्टलिस्ट करें। इन अभ्यर्थियों से भाजपा संबंधी ज्ञान और मोदी सरकार के विकासात्मक नीतियों को लेकर साक्षात्कार किया जाएगा।

बता दें कि पिछले माह कांग्रेस प्रवक्ता बनने के लिए हुई लिखित परीक्षा की काफी चर्चा हुई। कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश  में बीते 20 जून को मीडिया विभाग समेत अन्य कार्यकारिणी को भंग कर दिया था। इसके बाद नए सिरे से प्रवक्ताओं की नियुक्ति होनी थी। इसी सिलसिले में कांग्रेस नेतृत्व ने अच्छे प्रवक्ता चुनने के लिए परीक्षा आयोजित कराने की योजना तैयार की थी।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement