Home राजनीति राष्ट्रीय दल जहरीली शराब से मौतों पर बोलीं प्रियंका गांधी, सीएम करें सख्त कार्रवाई

जहरीली शराब से मौतों पर बोलीं प्रियंका गांधी, सीएम करें सख्त कार्रवाई

आउटलुक टीम - FEB 10 , 2019
जहरीली शराब से मौतों पर बोलीं प्रियंका गांधी, सीएम करें सख्त कार्रवाई
जहरीली शराब से मौतों पर बोलीं प्रियंका गांधी, सीएम करें सख्त कार्रवाई
File Photo

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में जहरीली शराब पीने से 60 से ऊपर लोगों की मौत हो गई। इसमें 46 मौतें सहारनपुर में हुईं तो बाकी रुड़की में। घटना के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने घटना पर दुख जताते हुए उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड की सरकार पर निशाना साधा है। प्रियंका ने कहा, 'दिल दहला देने वाली इस घटना की जितनी निंदा की जाए कम है। उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में अवैध शराब का इतना बड़ा कारोबार संचालित होता है, यह कल्पना भी नहीं की जा सकती थी।'

'दिया जाए मुआवजा और नौकरी'

प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा, 'मैं यह जानकर स्तब्ध और बेहद दुखी हूं कि जहरीली शराब से उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के सहारनपुर, कुशीनगर और कई गांवों में 100 से ज्यादा लोगों की मृत्यु हो चुकी है और मरने वालों का सिलसिला लगातार जारी है।' उन्होंने कहा, 'मैं उम्मीद करती हूं कि बीजेपी की सरकारों द्वारा अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी और मृतकों के परिजनों के लिए उचित मुआवजा और सरकारी नौकरी का प्रावधान किया जाएगा।' उन्होंने मृतकों के परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की।

सहारनपुर में 30 गिरफ्तार

सहारनपुर में इस मामले में 30 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और 25 एफआईआर दर्ज की गई हैं। यहां 400 लीटर से ज्यादा अवैध शराब भी जब्त हुई है। एसएसपी ने बताया कि गांव के ही पिंटू नामक युवक ने यह शराब खरीदकर गांव में बांटी थी। प्रशासन ने मृतकों के परिजन को 2 लाख और गंभीर रूप से बीमार लोगों को 50 हजार रुपये मुआवजा देने का ऐलान किया है।

शुरुआती जांच में पता चला है कि यह जरीली शराब बिहार और उत्तराखंड से आई है। प्रमाण मिले हैं कि बिहार के गोपालगंज से यह शराब कुशीनगर लाई गई थी। पुलिस के मुताबिक उत्तराखंड के रुड़की से ही यह शराब सहारनपुर पहुंचाई गई।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से