Advertisement

सऊदी प्रिंस को पीएम मोदी ने लगाया गले, सुरजेवाला बोले- ऐसे याद कर रहें हैं शहादत

पाकिस्तान के दौरे के बाद सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान भारत के दो दिवसीय दौरे पर हैं।...
सऊदी प्रिंस को पीएम मोदी ने लगाया गले, सुरजेवाला बोले- ऐसे याद कर रहें हैं शहादत

पाकिस्तान के दौरे के बाद सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान भारत के दो दिवसीय दौरे पर हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद प्रोटोकॉल तोड़ मंगलवार को एयरपोर्ट पर पहुंचे थे और गले लगाकर उनका स्वागत किया था। इसके बाद बुधवार को राष्ट्रपति भवन में औपचारिक स्वागत के दौरान भी पीएम मोदी ने सऊदी प्रिंस को गले लगाया। बाद में द्विपक्षीय मुलाकात के दौरान सऊदी प्रिंस के साथ हाथ मिलाते पीएम मोदी की हंसते हुए तस्वीर सामने आई थी। प्रधानमंत्री की इस तरह की तस्वीरों के सामने आने के बाद कांग्रेस ने पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा।  

कांग्रेस ने सऊदी अरब के युवराज (वली अहद) मोहम्मद बिन सलमान का प्रोटोकॉल से इतर जाकर स्वागत करने को लेकर बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए सवाल किया कि क्या पाकिस्तान के तथाकथित आतंकवाद विरोधी प्रयासों की तारीफ करने वाले शख्स को गले लगाकर पुलवामा के शहीदों को याद करने का मोदी का यही तरीका है।

कांग्रेस ने पीएम मोदी पर साधा निशाना

पार्टी ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री सऊदी अरब से कहें कि वह आतंकवाद विरोधी लड़ाई को लेकर पाकिस्तान की तारीफ करने वाले साझा बयान से खुद को अलग करे। कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने बिन सलमान और मोदी के गले मिलने वाली तस्वीरें और पाक-सऊदी साझा बयान के लिखित ब्यौरे को शेयर करते हुए ट्वीट किया, ‘राष्ट्रीय हित बनाम मोदी जी की गले लगने वाली कूटनीति.... । प्रोटोकॉल तोड़कर उस व्यक्ति का भव्य स्वागत किया जिसने पाकिस्तान को 20 अरब डॉलर देने का वादा किया और पाकिस्तान के ‘आतंकवाद विरोधी’ प्रयासों की सराहना की।’

कांग्रेस प्रवक्ता ने प्रधानमंत्री से सवाल किया, ‘क्या पुलवामा के शहीदों को याद करने का आपका यही तरीका है?’ सुरजेवाला ने कहा, ‘मोदी जी, क्या आप सऊदी अरब से कहेंगे कि वह पाकिस्तान के साथ जारी उस साझा बयान से पीछे हटे जिसमें मसूद अजहर को वैश्विक आतंकवादी घोषित करने की भारत की मांग को वस्तुत: खारिज किया गया है।’

दो दिवसीय भारत यात्रा पर क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान

सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान मंगलवार देर रात को दो दिवसीय भारत यात्रा पर पहुंचे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पालम एयरपोर्ट पहुंच क्राउन प्रिंस का स्वागत किया और वहां उन्हें गले लगाया।

इसके अलावा बुधवार सुबह जब मोहम्मद बिन सलमान राष्ट्रपति भवन पहुंचे तो वहां पर भी नरेंद्र मोदी उन्हें गले लगाते दिखे। हैदराबाद हाउस में द्विपक्षीय वार्ता से पहले भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ठहाके लगाते हुए तस्वीर सामने आई। इन्हीं तस्वीरों को लेकर कांग्रेस ने प्रधानमंत्री पर निशाना साधा है।

भारत आने से पहले पाकिस्तान का किया था दौरा

भारत आने से पहले सऊदी प्रिंस ने पाकिस्तान का दौरा किया था, जहां पर उन्होंने पाकिस्तान की तारीफ में जमकर कसीदे पड़े। सऊदी अरब ने पाकिस्तान की 20 अरब डॉलर की आर्थिक मदद करने का ऐलान किया है, इसके अलावा उन्होंने कहा है कि वह सऊदी अरब में पाकिस्तान के ब्रांड एंबेसडर हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad