Advertisement

कांग्रेस ने की हरियाणा में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग

कांग्रेस ने हरियाणा में महिलाओं के साथ दुष्कर्म की बढ़ती घटनाओं के मद्देनजर राज्य में कानून व्यवस्था...
कांग्रेस ने की हरियाणा में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग

कांग्रेस ने हरियाणा में महिलाओं के साथ दुष्कर्म की बढ़ती घटनाओं के मद्देनजर राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति पर सवाल उठाते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को बर्खास्त कर राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की है। साथ ही प्रधानमंत्री से उम्मीद जताई है कि वह रविवार को मन की बात में महिलाओं की सुरक्षा के मसले पर जानकारी देंगे।

कांग्रेस प्रवक्ता एवं महिला कांग्रेस अध्यक्ष सुष्मिता देव , हरियाणा विधानसभा में विपक्ष की नेता किरण चौधरी और पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी शैलजा ने एक प्रेस कांफ्रेस में कहा कि राज्य में महिलाओं के खिलाफ हिंसा की एक के बाद एक घिनौनी वारदात सामने आ रही है। खट्टर सरकार कोई कदम उठाने में नाकाम रही है।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने तमाम दावे किए गए थे कि स्कूल कालेज के बाहर महिला सुरक्षा के लिए हम सीसीटीवी कैमरा लगाएंगे और लड़कियों को सेल्फ डिफेंस का प्रशिक्षण देंगे लेकिन कोई वादा पूरा नहीं हुआ। महिला सुरक्षा के मुद्दे पर प्रधानमंत्री चुप क्यों हैं। रविवार को वो देश के साथ अपने मन की बात करेंगे। हम चाहते हैं कि देश के प्रधानमंत्री हरियाणा में रोज़ बढ़ती हुई बलात्कार की घटनाएँ बढ़ रहीं हैं, उसके बारे में देश को बताएं कि आपने प्रधानमंत्री होने के नाते क्या कदम उठाए और आपकी खुद के पार्टी के मुख्यमंत्री आज हरियाणा में हैं, आपने हरियाणा के मुख्यमंत्री को इस विषय में क्या टारगेट दिए हैं? लेकिन इस बेटी बचाओ – बेटी पढ़ाओ तो एक जुमला बनकर रह गया है। श्रीमती किरण चौधरी ने कहा कि बड़े दुर्भाग्य की बात है कि हरियाणा जैसा प्रोग्रेसिव स्टेट जो न केवल देश बल्कि बाहर भी अपनी एक पहचान रखता है, आज उसे अपराधी राज्य के तौर पर जाना जाता है। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement