Home राजनीति राष्ट्रीय दल लखीमपुर खीरी हिंसा: मोदी सरकार के खिलाफ कांग्रेस का जोर, आज राष्ट्रपति से मिला पार्टी का प्रतिनिधिमंडल

लखीमपुर खीरी हिंसा: मोदी सरकार के खिलाफ कांग्रेस का जोर, आज राष्ट्रपति से मिला पार्टी का प्रतिनिधिमंडल

आउटलुक टीम - OCT 13 , 2021
लखीमपुर खीरी हिंसा: मोदी सरकार के खिलाफ कांग्रेस का जोर, आज राष्ट्रपति से मिला पार्टी का प्रतिनिधिमंडल
राहुल गांधी, नरेंद्र मोदी
आउटलुक टीम

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की अगुवाई में पार्टी का एक प्रतिनिधिमंडल लखीमपुर खीरी हिंसा मामले को लेकर बुधवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात की। पार्टी ने इस घटना के तथ्यों से जुड़ा एक ज्ञापन उन्हें सौंपा।सूत्रों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

कांग्रेस के इस 7 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल में राहुल गांधी के अलावा राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, वरिष्ठ नेता एके एंटनी, गुलाम नबी आजाद, लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी, पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा और संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल शामिल होंगे।

कांग्रेस सूत्रों ने कहा कि पार्टी का यह प्रतिनिधिमंडल बुधवार को सुबह 11.30 बजे राष्ट्रपति से मुलाकात करेगा। हाल ही में कांग्रेस ने राष्ट्रपति को पत्र लिखकर मिलने का वक्त मांगा था। बता दें कि कांग्रेस लखीमपुर खीरी की घटना को लेकर केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा को बर्खास्त करने की मांग कर रही है।

लखीमपुर खीरी जिले के तिकोनिया क्षेत्र में पिछले तीन अक्टूबर को उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य द्वारा केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के पैतृक गांव के दौरे के विरोध को लेकर भड़की हिंसा में चार किसानों सहित 8 लोगों की मौत हो गई थी। इस मामले में मिश्रा के बेटे आशीष सहित कई लोगों के विरुद्ध मामला दर्ज किया गया है। आशीष को शनिवार को गिरफ्तार कर लिया गया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से