Advertisement

चुनाव आयोग से कांग्रेस ने कहा- पीएम मोदी के रहस्यमयी 'ब्लैक बॉक्स' की करें जांच

कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल मंगलवार को चुनाव आयोग पहुंचा और कुछ मुद्दों को लेकर आयोग से शिकायत की।...
चुनाव आयोग से कांग्रेस ने कहा- पीएम मोदी के रहस्यमयी 'ब्लैक बॉक्स' की करें जांच

कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल मंगलवार को चुनाव आयोग पहुंचा और कुछ मुद्दों को लेकर आयोग से शिकायत की। प्रतिनिधिमंडल ने आचार संहिता के उल्लंघन को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पर कार्रवाई की मांग की। कांग्रेस नेताओं का आरोप है कि पीएम नरेंद्र मोदी अपने साथ हेलीकॉप्टर में कथित ब्लैक बॉक्स लेकर चलते हैं जो रहस्यमयी हैं। इसकी जांच की जानी चाहिए।

मुलाकात के बाद कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि हमने आयोग के समक्ष पांच मुद्दे उठाए हैं। आयोग ने आश्वस्त किया है कि कुछ मुद्दों पर कार्रवाई चल रही है और बाकी मामलों में भी कार्रवाई होगी।

'रहस्यीमयी ब्लैक बॉक्स की करें जांच'

अभिषेक मनु सिंघवी ने बताया कि रेलवे टिकट पर प्रधानमंत्री मोदी की तस्वीर की शिकायत की गई है। आयोग ने इस कार्रवाई शुरू कर दी है। कर्नाटक में प्रधानमंत्री के हेलीकॉप्टर से उतारे गए कथित रहस्यमयी बक्से की शिकायत की गई। प्रधानमंत्री मोदी, अमित शाह, योगी आदित्यनाथ के बयानों की शिकायत की थी। इसके बाद आयोग ने कड़ी कार्रवाई की लेकिन अमित शाह और प्रधानमंत्री पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। मांग की गई कि इन पर भी कार्रवाई हो क्योंकि इनके बयानों से आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन हुआ है।

'सिद्धू के बयान में नहीं है कुछ आपत्तिजनक'

उन्होंने कहा कि करूर के कांग्रेस उम्मीदवार ने शिकायत की कि स्थानीय प्रशासन द्वारा उन्हें प्रचार नहीं करने दिया जा रहा। इसकी जांच की मांग की गई। राहुल गांधी पर हिमाचल भाजपा के नेता सतबीर के बयान को लेकर उन पर प्रतिबंध लगाने को कहा गया।

इसके अलावा अभिषेक मनु सिंघवी से जब पूछा गया कि नवजोत सिंह सिद्धू के बयान पर उनका क्या कहना है तो उन्होंने कहा कि बयान नहीं सुना लेकिन जैसा बताया जा रहा है उनमें कुछ भी आपत्तिजनक नहीं है। अगर कुछ गलत होगा तो चुनाव आयोग संज्ञान लेगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad