Advertisement

कांग्रेस में बड़े स्तर पर बदलाव, पी चिदंबरम बने मेनिफेस्टो कमेटी के चेयरमैन

कांग्रेस ने बड़े स्तर पर बदलाव किए हैं। कांग्रेसी नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को मेनिफेस्टो...
कांग्रेस में बड़े स्तर पर बदलाव, पी चिदंबरम बने मेनिफेस्टो कमेटी के चेयरमैन

कांग्रेस ने बड़े स्तर पर बदलाव किए हैं। कांग्रेसी नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को मेनिफेस्टो कमेटी का चेयरमैन और राजीव गौड़ा को संयोजक नियुक्त किया गया है। ए के एंटनी को कॉर्डिनेशन कमेटी का अध्यक्ष और पूर्व कैबिनेट मंत्री जयराम रमेश को भी कन्वीनर नियुक्त किया है। आनंद शर्मा को पब्लिसिटी कमेटी का चेयरमैन और पवन खेड़ा को कन्वीनर नियुक्त किया गया है।

इससे पहले शुक्रवार को तेलंगाना के लिए भी कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी का गठन किया था। भक्त चरण दास को स्क्रीनिंग कमेटी का अध्यक्ष और पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की बेटी शर्मिष्ठा मुखर्जी को इसकमेटी का सदस्य बनाया गया है।

सौंपी गई राज्यों की जिम्मदारी

ऑल इंडिया कांग्रेस पार्टी के सचिव पदों में भी बदलाव किया गया है। अरुणांचल प्रदेश के सचिव की जिम्मेदारी जेनिथ संगमा को दी गई है तो चार्ल्स पेगंरोप को मणिपुर का सचिव बनाया गया है। बेक्टर केशिंग को मेघालय का सचिव बनाया गया है। अमपारीन लिंगदोह को मिजोरम और प्रद्युद बरदोलोई को नगालैंड की जिम्मेदारी दी गई है। सुधीर शर्मा को जम्मू और कश्मीर का सचिव बनाया गया है तो सिरिवेल्ला प्रसाद को तमिलनाडु की जिम्मेदारी दी गई है। नाना पटोले को किसान खेत मजदूर कांग्रेस का चेयरमैन बनाया गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad