Advertisement

कांग्रेस ने पीएम मोदी के इंटरव्यू को बताया जुमलों से भरा हुआ, पूछे 10 सवाल

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने साल 2019 के पहले इंटरव्यू में अपनी सरकार की नीतियां और उपलब्धियां गिनाईं...
कांग्रेस ने पीएम मोदी के इंटरव्यू को बताया जुमलों से भरा हुआ, पूछे 10 सवाल

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने साल 2019 के पहले इंटरव्यू में अपनी सरकार की नीतियां और उपलब्धियां गिनाईं और राम मंदिर, पाकिस्तान, जीएसटी समेत कई मुद्दों पर बात रखी। वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस ने उनके इस इंटरव्यू को आड़े हाथों लिया। कांग्रेस ने कहा कि पीएम मोदी ने अपने 90 मिनट के इंटव्यू में सिर्फ 'मैं और मेरा' पर जोर दिया। कांग्रेस ने इसे जुमलों भरा इंटरव्यू बताया है।

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि ऐसी उम्मीद थी कि 55 महीने बाद ही सही देश को पीएम एक नई दिशा देंगे। लेकिन, पीएम मोदी के साझात्कार का तत्व- मैं, मेरा के इर्द गिर्द घूम रहा था। सुरजेवाला ने कहा कि अब आपकी सरकार के सौ दिन बचे हैं और उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है।

साथ ही राम मंदिर पर पीएम मोदी के जवाब पर कांग्रेस ने कहा कि मुद्दा सुप्रीम कोर्ट में है और कोर्ट जो भी फैसला देता है वह सभी को स्वीकार करना चाहिए। उसके बाद अध्यादेश की कोई जरूरत नहीं है।

कांग्रेस ने पूछे दस सवाल

कांग्रेस ने पीएम मोदी से उन 10 मुद्दों के बारे में सवाल किया है, जिसको लेकर जनता से वादे किए गए थे। आइए जानते हैं कांग्रेस की तरफ से पूछे गए दस सवाल-

1- 15 लाख रुपये के खाते में देने का वादा किया गया था, उन वादों का क्या हुआ?

2- 80 लाख करोड़ के काला धान की बात कही गई थी लेकिन 55 महीने बाद एक भी रुपया नहीं आ पाया?

3- देश को यह बताया गया था कि 2 करोड़ रोजगार प्रतिवबर्ष होंगे। यानी इस हिसाब से 55 महीने में 9 करोड़ रोजगार होने चाहिए थे। फिर क्या हुआ?

4- किसान को जुमला तो था लागत पर 50 फीसदी देने का, क्या लागत नहीं मिली?

5- वादा तो था व्यापार को सरल बनाने, लेकिन जीएसटी का गब्बर सिंह टैक्स बनाकर व्यापार चौपट किया गया।

6- नोटबंदी में काला धनवालों की ऐश और रातो-रात बनाया कैश, उसका कौन देगा जवाब?

7- राष्ट्रीय सुरक्षा से समझौता क्यों किया। जम्मू कश्मीर में इतने जवान शहीद हुए, 278 नागरिक की जान गई। उधर, नक्सली हमले में 248 जवान शहीद हुए जबकि 378 नागरिक मारे गए। इसका जवाब कौन देगा?

8- क्या ये सच नहीं कि भ्रष्टाचार सर चढ़कर बोल रहा है। देश जानना चाहता है कि गलत नहीं तो जॉइंट पार्लियामेंटरी जांच क्यों नहीं कराई जा रही है?

9- गंगा की सफाई को लेकर जो वादे किए गए थे उसका क्या हुआ?

10- सौ स्मार्ट सिटी में से कितनी बनी, मेक इन इंडिया का क्या हुआ, स्टार्ट अप इंडिया का क्या हुआ?

राम मंदिर पर क्या बोले पीएम मोदी

पीएम मोदी ने राम मंदिर पर अहम बात कही कि इसे लेकर सरकार अध्यादेश नहीं लाएगी। पीएम मोदी ने कहा, ‘राम मंदिर पर कानूनी प्रक्रिया के बाद ही अध्यादेश पर विचार किया जाएगा। कानूनी प्रक्रिया में कांग्रेस ने अड़ंगा लगाया है। राम मंदिर कानून से ही बनेगा। हमने अपने मैनिफेस्टो में हमने कहा था कि इस मसले का समाधान संवैधानिक तरीके से किया जाएगा।'

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad