Advertisement

कांग्रेस ने जारी किया ऑडियो टेप, मनोहर पर्रिकर के बेडरूम में है राफेल की फाइल

राफेल डील को लेकर लगातार केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोलने वाली कांग्रेस ने इस डील पर एक और धमाका किया...
कांग्रेस ने जारी किया ऑडियो टेप, मनोहर पर्रिकर के बेडरूम में है राफेल की फाइल

राफेल डील को लेकर लगातार केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोलने वाली कांग्रेस ने इस डील पर एक और धमाका किया है। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने बुधवार को एक ऑडियो टेप जारी किया। सुरजेवाला ने दावा किया कि कुछ ही दिन पहले गोवा कैबिनेट की बैठक में मनोहर पर्रिकर ने राफेल फाइलों से जुड़ा एक बड़ा बयान दिया। मनोहर पर्रिकर ने कहा था कि कोई उनका कुछ नहीं कर सकता, सारी फाइलें उनके पास हैं।

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने बुधवार को ट्विटर के माध्यम से यह ऑडियो जारी किया। उनका दावा है कि ऑडियो में एक आवाज गोवा के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे की है जो किसी से पिछले सप्ताह हुई मंत्रिमंडल की बैठक के बारे में बात कर रहे हैं।

क्या बोले मनोहर पर्रिकर

 

इस मामले पर गोवा के सीएम मनोहर पर्रिकर ने पलटवार करते हुए ट्वीट किया, ‘कांग्रेस की तरफ से जारी ऑडियो क्लिप हाल में सुप्रीम कोर्ट द्वारा राफेल सौदे में भंडाफोड़ किए गए झूठ के बाद तथ्यों को तोड़ने-मरोड़ने का प्रयास है। कैबिनेट या किसी भी बैठक में कभी भी इस तरह की चर्चा नहीं हुई’।

कांग्रेस के आरोपों पर विश्वजीत राणे की सफाई

हालांकि गोवा के मंत्री विश्वजीत राणे ने इस पर सफाई देते हुए कहा कि ये ऑडियो सही नहीं है। इसके साथ छेड़छाड़ की गई है। कांग्रेस इतना नीचे गिर गई है कि ऑडियो के साथ छेड़छाड़  कर रही है और कैबिनेट और मंत्री के बीच गलतफहमी पैदा कर रही है। पर्रिकर ने राफेल या किसी कागजात के बारे में कोई बात नहीं की है। उनसे इस मामले में आपराधिक जांच की मांग की है।

गोवा के मंत्री विश्वजीत पी राणे ने राफेल पर कांग्रेस द्वारा जारी किए गए ऑडियो टेप के संबंध में गोवा के सीएम मनोहर पर्रिकर को पत्र लिखा। उन्होंने कहा, ‘यह छेड़छाड़ किया हुआ ऑडियो है और मैंने कभी भी इस बारे में किसी से बात नहीं की। इसकी गहन जांच होनी चाहिए। इससे पहले गोवा के मंत्री ने अमित शाह को भी इस संबंध में पत्र लिखा।   

'राफेल मामले में कोई कुछ नहीं कर सकता है'

सुरजेवाला ने ऑडियो जारी कर कहा, पूर्व रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर के पास राफेल डील से जुड़ी फाइलें हैं। उन्होंने खुद इस बात को कुबूल किया है। कांग्रेस के मुताबिक, राफेल पर पर्रिकर ने कहा कि इस मामले में कोई कुछ नहीं कर सकता है, क्योंकि फाइल मेरे पास है। 

उस समय भी मछली खरीद रहे थे पर्रिकर

सुरजेवाला का यह भी कहना है, 'जिस समय चौकीदार ने 10 अप्रैल, 2015 को पैरिस, फ्रांस में राफेल खरीद की एकतरफा घोषणा की थी, उस समय भी रक्षामंत्री, पर्रिकर गोवा में मछली खरीद रहे थे। चौकीदार के प्रतिनिधिमंडल में रक्षामंत्री शामिल नहीं थे बल्कि उनके साथ गए थे अनिल अंबानी'।

बैठक में कुछ काम नहीं हुआ, सिर्फ समय की बर्बादी हुई: राणे

इस ऑडियो में राणे कह रहे हैं कि बैठक में कुछ काम नहीं हुआ, सिर्फ समय की बर्बादी हुई। लेकिन,  पर्रिकर ने एक रोचक बयान दिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि राफेल की सभी जानकारी यहां उनके बेडरुम में हैं। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, ‘इसका मतलब है कि वह इन्हें फिरौती की तरह इस्तेमाल करने के लिए रखे हुए हैं।’

पर्रिकर को सामने आकर देश को बताना चाहिए: सुरजेवाला

सुरजेवाला ने कहा, ‘इससे राफेल सौदे में घोटाले के कांग्रेस के आरोपों की पुष्टि हो गई है।’ उन्होंने कहा कि पर्रिकर को सामने आकर देश को बताना चाहिए कि उनके पास कौन सी फाइलें हैं और क्या जानकारी है।

सुरजेवाला ने पीएम मोदी से किए ये तीन सवाल

कांग्रेस प्रवक्ता ने ट्वीट कर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से तीन सवाल किए हैं- पहला सवाल- उन फाइलों में कौन से राज दफन हैं जो पर्रिकर के बेडरुम में हैं। दूसरा सवाल,  इस सौदे में ऐसा कौन सा भ्रष्टाचार हुआ है जिसे चौकीदार छुपाना चाहता है। और तीसरा सवाल है- क्या इसीलिए चौकीदार संयुक्त संसदीय समिति से सौदे की जांच नहीं कराना चाहता कि जाँच के दौरान विपक्ष के साथ भाजपा के लोगों को भी सब कुछ बताना पड़ेगा।

यहां सुनें ऑडियो-

गोवा के मंत्री विश्वजीत राणे की बातचीत से साफ है कि गहमागहमी के बीच CM, श्री मनोहर पार्रिकर ने कथित रूप से कहा कि कोई उनका कुछ नहीं कर सकता व राफेल की सारी फाईलें उनके पास हैं।


 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad