Home राजनीति राष्ट्रीय दल राहुल के हेलिकॉप्टर को लैंडिग की अनुमति नहीं मिलने पर भड़की कांग्रेस, कहा- ममता सरकार डाल रही बाधा

राहुल के हेलिकॉप्टर को लैंडिग की अनुमति नहीं मिलने पर भड़की कांग्रेस, कहा- ममता सरकार डाल रही बाधा

आउटलुक टीम - APR 14 , 2019
राहुल के हेलिकॉप्टर को लैंडिग की अनुमति नहीं मिलने पर भड़की कांग्रेस, कहा- ममता सरकार डाल रही बाधा
राहुल के हेलिकॉप्टर को लैंडिग की अनुमति नहीं मिलने पर भड़की कांग्रेस, कहा- ममता सरकार डाल रही बाधा
आउटलुक टीम

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी में होने वाली रैली रद्द कर दी गई है। रविवार 14 अप्रैल को सिलीगुड़ी में राहुल गांधी की रैली प्रस्तावित थी। यहां राहुल गांधी का हेलिकॉप्टर उतारने की अनमुति मांगी गई थी लेकिन पुलिस ने इनकार कर दिया। इसे लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और दार्जीलिंग से कांग्रेस उम्मीदवार शंकर मालकर ने राज्य सरकार पर कांग्रेस अध्यक्ष की रैली में बाधा डालने का आरोप लगाया है।

पुलिस ने इजाजत न देने की वजह जगह की कमी बताई है। सिलिगुड़ी के पुलिस कमिश्नर बीएल मीणा ने कहा- हम सिलिगुड़ी पुलिस कमिश्नरेट ग्राउंड में हेलीकॉप्टर उतारने की मंजूरी नहीं दे सकते हैं क्योंकि कई सारी गाड़ियां वहां पर खड़ी रहती हैं।

समाचार एजेंसी आईएएनएस के मुताबिक, राज्य सरकार पर कांग्रेस अध्यक्ष की रैली में बाधा डालने का आरोप लगाते हुए दार्जिलिंग से पार्टी उम्मीदवार शंकर मालकर ने कहा, “पुलिस को अपना यह फैसला बहुत पहले ही बता देना चाहिए था ताकि हेलिकॉप्टर उतारने के लिए हम कोई और विकल्प देखते। हमें इसके इंतजाम के लिए कम से कम 48 घंटे चाहिए थे। राहुल गांधी की रैली अब 14 अप्रैल को होना अनिश्चित है।”

और भी सभाएं हुई रद्द

मालाकार ने यह भी आरोप लगाया कि कांग्रेस अध्यक्ष के समर्थन में दो अन्य सभाएं, जिन्हें पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद और बॉलीवुड अभिनेत्री नगमा द्वारा संबोधित किया जाना था, को भी रद्द करना पड़ा क्योंकि जिला अधिकारियों ने बहुत देर से या बहुत कम समय के लिए अनुमति दी थी।

7 अप्रैल को मांगी थी अनुमति

उन्होंने कहा कि 7 अप्रैल को हमने चुनाव आयोग की एकल खिड़की सुबिधा के माध्यम से हेलीपैड और जमीन की अनुमति के लिए आवेदन किया। लेकिन अब सिर्फ 48 घंटे पहले अनुमति देने से इनकार किया गया। अगर उन्होंने हमें पहले ही सूचित कर दिया होता, तो हम कुछ अन्य विकल्पों पर विचार कर सकते थे। लेकिन हमें हेलीकॉप्टर को उतारने की अनुमति देने का कारण भी नहीं बताया गया। अब हमारे पास रैली को रद्द करने के अलावा कोई विकल्प नहीं है।

विपक्षी दलों के लिए पैदा की जा रही समस्याएं

मालाकार ने यह भी आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को अच्छी स्थिति में रखने के लिए जिला प्रशासन उनकी सभी रैलियों के लिए समस्याएं पैदा कर रहा है। बनर्जी वर्तमान में चुनावी सभाओं में भाग लेने के लिए उत्तर बंगाल में हैं। मालाकार ने कहा, "इस तरह की समस्याएं सभी विपक्षी उम्मीदवारों के लिए पैदा की जा रही हैं। हम चुनाव आयोग से शिकायत करेंगे।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से