Advertisement

पेट्रोल-डीजल और गैस के बढ़े दाम को लेकर कांग्रेस ने बोला मोदी सरकार पर हमला, कहा- 'भाजपा लाई महा-महंगाई'

भारत में खुदरा महंगाई दर ने आम जनता की जेब पर बोझ बढ़ा दिया है। दरअसल मंगलवार यानी आज से देश में...
पेट्रोल-डीजल और गैस के बढ़े दाम को लेकर कांग्रेस ने बोला मोदी सरकार पर हमला, कहा- 'भाजपा लाई महा-महंगाई'

भारत में खुदरा महंगाई दर ने आम जनता की जेब पर बोझ बढ़ा दिया है। दरअसल मंगलवार यानी आज से देश में पेट्रोल-डीजल की कीमतों के साथ घरेलू रसोई गैस एलपीजी की कीमतों में बढ़ोतरी दर्ज की गई। सरकारी ऑयल मार्केटिंग कंपनी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन ने आज एलपीजी के दाम में बड़ी बढ़ोतरी करते हुए इसे 50 रुपये महंगा कर दिया है। इससे जनता की रसोई का बजट और बढ़ गया है।

बढ़ती महंगाई को लेकर कांग्रेस ने भाजपा पर निशाना साधा है। कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने गैस के दामों में बढ़ात्तरी को देखते हुए ट्वीट कर कहा, 'महा-महंगाई- भाजपा लाई'। उन्होंने अपने ट्वीट में कहा अब गैस सिलेंडर पर 50 रुपये बढ़ा। दिल्ली व मुंबई में गैस की कीमत 949.50 है। वहीं, लखनऊ में 987.50 रुपये। कोलकाता में गैस की कीमत 976 रुपये है तो चेन्नई में 965.50 रुपये। सुरजेवाला ने आगे कहा, लोग कह रहे हैं, कोई लोटा दे वो “सच्चे-सस्ते दिन”, नहीं चाहिए मोदी जी के “अच्छे दिन”।

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में मंगलवार को 80 पैसे प्रति लीटर, जबकि घरेलू रसोई गैस के दाम में 50 रुपये प्रति सिलेंडर की बढ़ोतरी की गई। इस तरह, चुनावी गतिविधियों के कारण दरों में संशोधन पर साढ़े चार महीने से जारी रोक खत्म हो गई। दिल्ली में पेट्रोल की कीमत अब 96.21 रुपये प्रति लीटर होगी, जो पहले 95.41 रुपये थी, जबकि डीजल की कीमत 86.67 रुपये प्रति लीटर से बढ़कर 87.47 रुपये हो गई है। इसके साथ ही राष्ट्रीय राजधानी में बिना सब्सिडी वाले 14.2 किलोग्राम के रसोई गैस सिलेंडर की कीमत बढ़ाकर 949.50 रुपये कर दी गई है।

बता दें कि एलपीजी के दाम में ये इजाफा अक्टूबर 2021 के बाद पहली बार हुआ है, हालांकि बिना सब्सिडी वाले गैस सिलिंडर के दाम इस दौरान बढ़े हैं लेकिन घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दाम में इजाफा नहीं किया गया था। आखिरी बार घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दाम 6 अक्टूबर 2021 को बढ़ाए गए थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad