Advertisement

लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की पांचवीं सूची, मेरठ से उम्मीदवार बदला

कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए सोमवार की रात अपने उम्मीदवारों की पांचवीं सूची जारी कर दी जिसमें...
लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की पांचवीं सूची, मेरठ से उम्मीदवार बदला

कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए सोमवार की रात अपने उम्मीदवारों की पांचवीं सूची जारी कर दी जिसमें उत्तर प्रदेश, आंध्र प्रदेश, ओडिशा, तेलंगाना, पश्चिम बंगाल और लक्षद्वीप की 56 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं। इसके साथ ही आंध्र विधानसभा चुनाव के लिए 132 और ओडिशा विधानसभा सीटों के लिए 36 सीटों पर भी पार्टी ने उम्मीदवार घोषित किये हैं।

पार्टी महासचिव मुकुल वासनिक की ओर से जारी बयान के अनुसार उत्तर प्रदेश की तीन, आंध्र प्रदेश की 22, असम की पांच, ओडिशा की छह, तेलंगाना की आठ, पश्चिम बंगाल की 11 और लक्षद्वीप की एक लोकसभा सीट पर उम्मीदवार घोषित किये गए हैं।

मेरठ से बदला उम्मीदवार

उत्तर प्रदेश में गाजियाबाद से डॉली शर्मा, बुलन्दशहर से बंशीलाल पहाड़िया और मेरठ से हरेंद्र अग्रवाल को टिकट दिया गया है। मेरठ से पहले ओमप्रकाश शर्मा को उम्मीदवार बनाया गया था।

प्रणब मुखर्जी के बेटे को जंगीपुर से टिकट

कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल में जांगीपुर से पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के पुत्र अभिजीत मुखर्जी, बहरामपुर से अधीर रंजन चौधरी और रायगंज से दीपा दास मुंशी को उम्मीदवार बनाया गया है।

 

अब तक कांग्रेस की लिस्ट

इससे पहले कांग्रेस उत्तर प्रदेश एवं कुछ अन्य राज्यों के लिए चार बार में कुल 81 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है जिनमें सोनिया गांधी और राहुल गांधी के नाम भी शामिल हैं। कांग्रेस ने पहली लिस्ट में 15 नाम, दूसरी लिस्ट में 21 सीटें, तीसरी लिस्ट में 18 सीटे और चौथी लिस्ट में 27 सीटों के लिए उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad