Home राजनीति राष्ट्रीय दल कांग्रेस ने भाजपा पर लगाया कर्नाटक सरकार को अस्थिर करने का आरोप, कहा- स्पीकर को दिया 50 करोड़ का ऑफर

कांग्रेस ने भाजपा पर लगाया कर्नाटक सरकार को अस्थिर करने का आरोप, कहा- स्पीकर को दिया 50 करोड़ का ऑफर

आउटलुक टीम - FEB 09 , 2019
कांग्रेस ने भाजपा पर लगाया कर्नाटक सरकार को अस्थिर करने का आरोप, कहा- स्पीकर को दिया 50 करोड़ का ऑफर
कांग्रेस का भाजपा पर कर्नाटक सरकार को अस्थिर करने का आरोप, कहा- स्पीकर को दिया 50 करोड़ का ऑफर
FILE PHOTO

कांग्रेस ने एक बार फिर भाजपा पर कर्नाटक की चुनी हुई सरकार को अस्थिर करने का आरोप लगाया है। कांग्रेस का आरोप है कि भाजपा ने स्पीकर और विधायकों को लालच देने की कोशिश की। कांग्रेस ने एक कथित ऑडियो क्लिप का हवाला देते हुए कहा कि भाजपा ने बगावत करने वाले विधायकों की सदस्यता रद्द नहीं करने के लिए स्पीकर को 50 करोड़ रुपये और विधायकों को 10-10 करोड़ रुपये का ऑफर दिया है।

कांग्रेस नेता के.सी. वेणुगोपाल ने शनिवार को प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का लक्ष्य किसी भी कीमत पर सत्ता हासिल करना है। उन्होंने कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी द्वारा जारी एक ऑडियो क्लिप का हवाला दिया और कहा कि इसमें पीएम नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह का भी नाम लिया गया है। कर्नाटक के भाजपा अध्यक्ष  बी.एस. येदियुरप्पा ने सरकार गिराने के लिए प्रति विधायक 10 करोड़ रुपये का ऑफर दिया। यह ऑफर 18 विधायकों को दिया गया है।

मंत्री बनाने का भी दिया गया ऑफर

वेणुगोपाल ने कहा कि येदियुरप्पा ने 12 विधायकों को मंत्री बनाने का ऑफर दिया, जबकि 6 विधायकों को विभिन्न बोर्डो में चेयरमैन बनाने का ऑफर दिया। हमारे विधायकों को कुल मिलाकर करीब 200 करोड़ रुपये का ऑफर भाजपा ने दिया। साथ ही विधायकों को चुनावी खर्च देने का वादा भी किया गया है।

'गैंग्स ऑफ थ्री' का हुआ खुलासा

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि भाजपा बताए कि आखिर 200 करोड़ रुपये कहां से आए। उन्होंने कहा कि मोदी, अमित शाह और येदियुरप्पा ने संविधान की धज्जियां उड़ा दी हैं। हर कीमत पर सत्ता हासिल करना उनका लक्ष्य है। कुमारस्वामी द्वारा जारी किए टेप से इसका खुलासा हो गया है कि कैसे 'गैंग्स ऑफ थ्री' कालाधन का इस्तेमाल कर विधायकों की खरीद-फरोख्त कर रहे हैं और चुनी हुई सरकार को गिराना चाहते हैं।

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि इस टेप में यह भी सामने आया है कि राज्यपाल को एक तोते की तरह इस्तेमाल करके एक चुनी हुई सरकार को खारिज किया जाएगा। इसमें मोदी और अमित शाह का नाम लेकर यह भी कहा गया कि सुप्रीम कोर्ट के जजों से सम्पर्क करके, जो भी केस हैं, उनको ठीक करवा लिया जाएगा। क्या भाजपा के नेता मोदी और अमित शाह के इशारे पर सुप्रीम कोर्ट को अपना पिछलग्गू मानने लगे हैं।

कुमारस्वामी ने ऑडियो क्लिप जारी कर लगाए थे आरोप

इससे पहले कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी ने दावा किया था कि भाजपा नेता बी.एस. येदियुरप्पा विधायकों की खरीद-फरोख्त में लगे हुए हैं। कुमारस्वामी ने अपने दावे के समर्थन में एक ऑडियो क्लिप भी जारी किया था। कुमारस्वामी द्वारा जारी ऑडियो क्लिप में येदियुरप्पा और जेडीएस विधायक नगनागौड़ा कांडकुर के बेटे शरना आपस में बातचीत कर रहे हैं। इसमें येदियुरप्पा उनके पिता को 25 लाख और मंत्री पद देने का प्रस्ताव दे रहे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से