Advertisement

कांग्रेस का आरोप, चुनाव आयोग लोकतंत्र को कमजोर करने के ष़डयंत्र में शामिल, पीएम चुप क्यों

कांग्रेस ने गुजरात के मंत्री भूपेंद्र सिंह चुडासामा का चुनाव रद्द करने के हाईकोर्ट के फैसले का हवाला...
कांग्रेस का आरोप, चुनाव आयोग लोकतंत्र को कमजोर करने के ष़डयंत्र में शामिल, पीएम चुप क्यों

कांग्रेस ने गुजरात के मंत्री भूपेंद्र सिंह चुडासामा का चुनाव रद्द करने के हाईकोर्ट के फैसले का हवाला देते हुए चुनाव आयोग पर लोकतंत्र को कमजोर करने के षड्यंत्र में शामिल होने का आरोप लगाया है। कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने कहा कि देश की बांगडोर संभालने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भ्रष्टाचार के खिलाफ जंग के लिए सड़क पर उतरने तक का ऐलान किया था मगर अब वे इन मामलों पर चुप हैं।

कपिल सिब्बल ने कहा कि  एक पिक्चर बनी थी, नसीरुद्दीन शाह और शबाना आजमी की, कि अलबर्ट पिंटो को गुस्सा क्यों आता है, आपको याद होगा? अलबर्ट पिंटो को गुस्सा क्यों आता है और मैं प्रधानमंत्री जी से पूछना चाहता हूं कि प्रधानमंत्री जी आपको गुस्सा क्यों नहीं आता? आपके सामने ये सब हो रहा है, आपके मंत्री लोग ये सब कर रहे हैं। उन्होंने पीएम से  मांग की कि यदि वह भ्रष्टाचार को दिल से खत्म करना चाहते हैं तो चुडासामा को तत्काल पार्टी से निकाल दें और हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अपील न करने का आदेश दें।

भ्रष्टाचार एक महामारी है

चुनाव आयोग के साथ सीबीआई जैसी केंद्रीय जांच एजेंसियों के जरिये लोकतांत्रिक ढांचे को कमजोर करने का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि कोरोना की तरह भ्रष्टाचार भी एक बड़ी महामारी है। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग में जब एक चुनाव आयुक्त ने गड़बडि़यों के खिलाफ आवाज उठाते हुए कुछ प्रतिकूल टिप्पणियां की तो उनके और परिवारजनों के खिलाफ कार्रवाई शुरू हो गई।

शिक्षा मंत्री का चुनाव रद्द

बता दें कि गुजरात हाई कोर्ट ने राज्य के भाजपा नेता व शिक्षा मंत्री  भूपेंद्र सिंह चुडासमा की 2017 विधानसभा चुनाव में कदाचार और वोट में हेराफेरी के आधार पर उनको मिले बहुमत को शून्य करार देते हुए उनके चुनाव को रद्द कर दिया है। हाईकोर्ट ने कांग्रेस उम्मीदवार अश्विन राठौड़ द्वारा भाजपा नेता की जीत को चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवाई करते हुए यह फैसला जस्टिस परेश उपाध्याय ने मंगलवार को सुनाया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement