Advertisement

कांग्रेस का मोदी पर निशाना, प्रधानमंत्री को राष्ट्र से माफी मांगनी चाहिए

आकाशवाणी पर मन की बात में की गई टिप्पणियों को लेकर कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को संवेदनहीन करार देते हुए उन पर निशाना साधा और कहा कि वह उस समय नकदरहित लेनदेन वाले समाज की दिशा में बढ़ने की बात कर रहे हैं जब देश की बहुत कम आबादी प्लास्टिक मनी का इस्तेमाल कर रही है।
कांग्रेस का मोदी पर निशाना, प्रधानमंत्री को राष्ट्र से माफी मांगनी चाहिए

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा ने विपक्षी दलों की ओर से आयोजित जन आक्रोश दिवस के मौके पर पार्टी कार्यालय के बाहर युवा कांग्रेस और एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा, प्रधानमंत्री ने अपने कार्यक्रम में कल कहा कि युवा और प्रौद्योगिकी का इस्तेमाल करने वाले लोगों को बेनकदी लेनदेन वाले समाज की दिशा में बढ़ना चाहिए, लेकिन प्रधानमंत्री को यह याद रखना चाहिए कि कितने फीसदी लोग क्रेडिट और डेबिट कार्ड का इस्तेमाल करते हैं। शर्मा ने कहा, लोग नोटबंदी के असर की वजह से मर रहे हैं और उन्होंने ऐसी टिप्पणी की। मोदी संवेदनहीन हैं। उन्होंने आरोप लगाया, मोदीजी मन की बात नहीं करते। वह सिर्फ अपने बारे में सुनना पसंद करते हैं और वही करते हैं जिससे उनको खुशी मिलती है।

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि उनको उन लोगों की भी सुनना चाहिए जिनके परिवार के सदस्यों की नोटबंदी के असर की वजह से मौत हो गई। उन्होंने कहा कि केंद्र के नोटबंदी के इस फैसले की संयुक्त संसदीय समिति से जांच होनी चाहिए। शर्मा ने कहा कि अमेरिका में भी कालेधन के लिए डॉलर का इस्तेमाल किया जाता है लेकिन वह अचानक अपनी मुद्रा को हटा तो नहीं देते। उन्होंने कहा, 500 और 1000 के नोट देश में चलन में मौजूद मुद्राओं का करीब 86 प्रतिशत था। इसका मतलब वह यह कहना चाहते हैं कि 86 प्रतिशत धन काला है। इस कदम से मोदी ने देश को कलंकित किया है और उन्हें इसके लिए देश से माफी मांगनी चाहिए।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad