Advertisement

CM शिवराज सिंह चौहान ने आप पर साधा निशाना, कहा- केजरीवाल को 'धोखा रत्न', सिसोदिया को 'शराब रत्न', सत्येंद्र जैन को 'मसाज रत्न' मिलना चाहिए

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने चुनावी सुर तेज करते हुए सोमवार को दिल्ली के अपने...
CM शिवराज सिंह चौहान ने आप पर साधा निशाना, कहा- केजरीवाल को 'धोखा रत्न', सिसोदिया को 'शराब रत्न', सत्येंद्र जैन को 'मसाज रत्न' मिलना चाहिए

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने चुनावी सुर तेज करते हुए सोमवार को दिल्ली के अपने समकक्ष अरविंद केजरीवाल पर भ्रष्टाचार के मुद्दे पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्हें गंदगी फैलाने और लोगों की बदनामी करने के लिए ‘‘धोखा रत्न’’ मिलना चाहिए।

आगामी नगर निकाय चुनाव में भाजपा उम्मीदवारों के लिए प्रचार करते हुए उन्होंने कहा, "हमने ग्रेट वॉल ऑफ चाइना के बारे में सुना है... केजरीवाल अब 'भ्रष्टाचार की दीवार' बन गए हैं।" चौहान ने अपने मंत्रियों मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन का बचाव करने के लिए आप संयोजक की भी आलोचना की।

उन्होंने कहा, "यह हास्यास्पद है कि केजरीवाल ने सत्येंद्र जैन और मनीष सिसोदिया के लिए भारत रत्न की मांग की। केजरीवाल को दिल्ली की मौजूदा स्थिति के लिए 'धोखा रत्न पुरस्कार' और सिसोदिया को 'शरब रत्न पुरस्कार' दिया जाना चाहिए।"

सिसोदिया दिल्ली सरकार की आबकारी नीति 2021-22 से संबंधित मामले में आरोपी हैं, जिसकी केंद्रीय एजेंसियों द्वारा जांच की जा रही है। चौहान ने चुटकी लेते हुए कहा, 'यहां (दिल्ली) आपको और कुछ नहीं मिलेगा, लेकिन शराब हर जगह मिलेगी।' भाजपा के वरिष्ठ नेता ने तिहाड़ जेल से सत्येंद्र जैन के लीक हुए वीडियो का हवाला देते हुए कहा, "उन्हें (जैन को) 'घोटला और मालिश रत्न' मिलना चाहिए।"

जैन को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने इस साल 31 मई को मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में गिरफ्तार किया था। हाल के सप्ताहों में कई कथित वीडियो सामने आए हैं जिनमें उन्हें मालिश करवाते, आगंतुकों से मिलते और जेल की कोठरी में फल और सब्जियां खाते हुए दिखाया गया है।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री ने आप के पूर्व पार्षद ताहिर हुसैन के नाम का भी हवाला दिया, जो 2020 में उत्तर पूर्वी दिल्ली के दंगों के आरोपी के रूप में जेल में बंद हैं, उन्होंने कहा कि उन्हें "डंगा रत्न" पुरस्कार से सम्मानित किया जाना चाहिए। चौहान ने लोगों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को समर्थन और वोट देने की अपील करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत ने दुनिया में बहुत सम्मान अर्जित किया है।

उन्होंने कहा, "2014 से पहले, भारत को दुनिया में इतना सम्मान नहीं दिया जाता था। यहां तक कि छोटे देश भी हमें चुनौती देते थे। लेकिन मोदी के आने के बाद एक चमत्कार हुआ है।" रूसी और यूक्रेनी बलों द्वारा सुरक्षित मार्ग के रूप में उन्होंने अपनी निकासी के दौरान भारतीय झंडे उठाए।

उन्होंने कहा कि देश, विशेष रूप से दिल्ली में COVID-19 की स्थिति को मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने टीका विकसित करके और भोजन और राशन के साथ जरूरतमंदों की मदद करके संभाला। चौहान ने केजरीवाल के मुफ्त के वादों के बहकावे में न आने के लिए दिल्लीवासियों को आगाह भी किया।

लोगों से भगवा पार्टी को वोट देने की अपील करते हुए उन्होंने कहा, "केजरीवाल जी कलाकार हैं। काई तरह की घोषणा करते हैं। उनके चक्कर में मत आना।" उन्होंने आप नेता पर अपने गुरु (अन्ना हजारे) और दोस्तों (कुमार विश्वास) सहित सभी के साथ "विश्वासघात" करने का भी आरोप लगाया। उन्होंने आरोप लगाया, ऐसा कोई गाथा नहीं जिसे केजरीवाल ने ठगा नहीं। दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) के 250 वार्डों के लिए चुनाव चार दिसंबर को होगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad