Advertisement

आंध्र प्रदेश में मतदान के दौरान हिंसक झड़प, दो की मौत, विधानसभा अध्यक्ष समेत 10 से ज्यादा घायल

आंध्र प्रदेश में लोकसभा और विधानसभा के लिए पहले चरण के मतदान के दौरान कई जगह से झड़प और मारपीट की...
आंध्र प्रदेश में मतदान के दौरान हिंसक झड़प, दो की मौत, विधानसभा अध्यक्ष समेत 10 से ज्यादा घायल

आंध्र प्रदेश में लोकसभा और विधानसभा के लिए पहले चरण के मतदान के दौरान कई जगह से झड़प और मारपीट की सूचनाएं सामने आई हैं। यहां झड़प में दो लोगों की मौत हो गई। वहीं, विधानसभा अध्यक्ष शिव प्रसाद कोडेला समेत 10 से ज्यादा लोग घायाल हो गए हैं।

पुलिस ने कहा कि सत्ताधारी तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) के एक कार्यकर्ता सिद्ध भास्कर रेड्डी की हत्या हो गई। उन पर अनंतपुर जिले के तड़ीपात्री विधानसभा क्षेत्र में विपक्षी वाईएसआर कांग्रेस पार्टी (वाईएसआरसीपी) के कार्यकर्ताओं द्वारा कथित तौर पर हमला किया गया था। देवपुरम गांव के एक मतदान केंद्र पर झड़प में रेड्डी गंभीर रूप से घायल हो गए। अस्पताल ले जाते समय रास्ते में रेड्डी ने दम तोड़ दिया।

गुंटूर और प्रकाशम जिलों सहित राज्य के विभिन्न हिस्सों में दोनों दलों के कार्यकर्ताओं के बीच झड़पें हुईं हैँ।

विधानसभा अध्यक्ष पर हमला

टीडीपी के वरिष्ठ नेता और विधानसभा अध्यक्ष कोडेला शिवप्रसाद राव, गुंटूर जिले के सटेनपल्ली विधानसभा क्षेत्र में वाईएसआरसीपी कार्यकर्ताओं के एक कथित हमले में बेहोश हो गए। कोडेला की शर्ट को हमलावरों ने यानमेटला गांव के एक मतदान केंद्र पर फाड़ दिया।

कुरनूल में हुई पत्थरबाजी

आंध्र प्रदेश के कुरनूल में वाईएसआर कांग्रेस और टीडीपी कार्यकर्ताओं के बीच जमकर पत्थरबाजी हुई है। इस हिंसा में टीडीपी उम्मीदवार भूमा अखिल प्रिया के पति और सुरक्षाबल के जवान घायल हो गए हैं।

आंध्र प्रदेश की सभी 25 लोकसभा सीटों और 175 सदस्यीय विधानसभा के लिए मतदान जारी है। तेलंगाना के अलग होने के बाद अब आंध्र प्रदेश में 3.71  करोड़ से ज्यादा मतदाता हैं। राज्य की 175 विधानसभा सीटों पर 2118 और लोकसभा की 25 सीटों के लिए 319  उम्मीदवार मैदान में हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad