Advertisement

पीएनबी घोटालाः मोदी पर कपिल सिब्बल का तंज, 'चौकीदार सोया और भाग गया चोर'

कांग्रेस ने नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने मोदी पर तंज कसते हुए कहा, ‘हमारे देश का...
पीएनबी घोटालाः मोदी पर कपिल सिब्बल का तंज, 'चौकीदार सोया और भाग गया चोर'

कांग्रेस ने नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने मोदी पर तंज कसते हुए कहा, ‘हमारे देश का चौकीदार है वो पकौड़ा बनाने की सलाह दे रहा है और आज यह परिस्थिति है कि चौकीदार सो रहा है और चोर भाग गया है।‘

 पीएऩबी बैंक घोटाले पर शनिवार को एक प्रेस कांफ्रेस में कपिल सिब्बल ने कहा कि ‘मेहुल भाई’ के गुण गाए जा रहे थे  और जब पीएमओ में शिकायत की गई तो उन्होंने शिकायत को ही बंद कर दिया। 2015 में इस मामले में शिकायत की गई थी लेकिन पीएमओ से जवाब मिला कि इसे देखा जा रहा है, तब इसे ‘कैसे देखा’ जा रहा था। इससे साबित होता है कि वह पूरे मामले को जानते थे।  उन्होंने आरोप लगाया कि पीएम और वित्त मंत्री को फर्जीवाड़े की जानकारी थी।

कपिल सिब्बल ने सवाल किया कि एचआरडी मंत्रालय और नीरव मोदी का क्या संबंध है तथा देश के वित्त मंत्री घोटाले के बारे में हमारे सवालों का जवाब क्यों नहीं दे रहे हैं? वित्त मंत्री ने यह नहीं बताया कि कुल 151 एलओयू हैं। सीबीआई की प्राथमिकी में सारे एलओयू 2017 के दर्ज हैं। उन्होंने कहा कि हमारे पैसों से सम्पत्तियाँ ख़रीदी जा रही हैं, क्या प्रधानमंत्री जी इसकी जाँच कराएंगे। इस पूरे मामले की सच्चाई अगर मोदी सरकार सामने नहीं लाएगी तो हम लायेंगे। लोगों को अब रोज़ पता चल रहा है कि असल में क्रोनी कैपेटिलिस्ट कौन है? भाजपा के कारण बैंक़ों का पैसा वापस नहीं मिला और देश की अर्थव्यवस्था बर्बाद हो गई। यह सरकार यह बताए कि बाक़ी बड़े-बड़े उद्योगपतियों के कितने क़र्ज़ हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad