Advertisement

चिदंबरम ने बढ़ती महंगाई के लिए हर रोज पेट्रोल-डीज़ल की कीमतों को ठहराया जिम्मेदार, कसा तंज- PM मोदी का शुक्रिया

कोरोना संकट के बीच देश में बढ़ती महंगाई से लोग परेशान है। खुदरा महंगाई दर छह माह के सबसे उच्च स्तर पर...
चिदंबरम ने बढ़ती महंगाई के लिए हर रोज पेट्रोल-डीज़ल की कीमतों को ठहराया जिम्मेदार, कसा तंज- PM मोदी का शुक्रिया

कोरोना संकट के बीच देश में बढ़ती महंगाई से लोग परेशान है। खुदरा महंगाई दर छह माह के सबसे उच्च स्तर पर पहुंच गई है। मई महीने में यह उछलकर 6.3 फीसदी पर पहुंच गई। इस बीच  पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट के ज़रिए महंगाई के आंकड़े शेयर करते हुए इसके लिए पेट्रोल और डीज़ल की बढ़ती कीमतों को ज़िम्मेदार ठहराया है।

पी चिदंबरम ने ट्वीट में कहा, "थोक मूल्य सूचकांक महंगाई 12.94 फीसद। उपभोक्ता मूल्य सूचकांक (सीपीआई) महंगाई 6.3 फीसदी। क्या आप जानना चाहते हैं क्यों?" इसके बाद उन्होंने लिखा, "ईंधन और बिजली महंगाई 37.61 फीसदी पर है। हर रोज़ पेट्रोल और डीज़ल की कीमतें बढ़ाने वाले पीएम मोदी का शुक्रिया।"

पी चिदंबरम ने कहा कि खाद्य मुद्रास्फीति 6.3 फीसदी हो गई है।. आप जानते हैं क्यों? उन्होंने कहा, "दलहन मुद्रास्फीति 9.93 फीसदी पर है और खाद्य तेल मुद्रास्फीति 30 फीसदी पर. सक्षम आर्थिक मैनेजमेंट के लिए ये सबसे अहम हैं।"

खाने का सामान मंहगा होने से खुदरा महंगाई दर में मई महीने में बड़ा उछाल देखा गया, जो कि भारतीय रिजर्व बैंक के संतोषजनक स्तर से ऊंची है। सोमवार को जारी सरकारी आंकड़े के अनुसार उपभोक्ता मूल्य सूचकांक (सीपीआई) आधारित मुद्रास्फीति अप्रैल में 4.23 प्रतिशत थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad