Advertisement

छत्तीसगढ़ में राहुल ने पीएम मोदी पर फिर साधा निशाना, कहा- अब नोटबंदी की नहीं करते चर्चा

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव प्रचार के आखिरी दिन कांकेर में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भाजपा सरकार...
छत्तीसगढ़ में राहुल ने पीएम मोदी पर फिर साधा निशाना, कहा- अब नोटबंदी की नहीं करते चर्चा

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव प्रचार के आखिरी दिन कांकेर में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भाजपा सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर फिर निशाना साधा है। राहुल ने नोटबंदी और भ्रष्टाचार के मुद्दे पर कहा कि पीएम अब नोटबंदी और जीएसटी के बारे में चर्चा नहीं करते।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि पीएम मोदी अब चुप हो गए हैं और नोटबंदी या जीएसटी की बात नहीं करते। अब चौकीदार भ्रष्टाचार या रोजगार की बात नहीं करते। राफेल डील पर उन्होंने कहा कि पीएम ने 12 लाख करोड़ रुपये 15 अमीर उद्योगपतियों को दे दिए। उन्होंने अंबानी को 30 हजार करोड़ रुपये का फायदा पहुंचाया। राहुल गांधी ने कहा कि पीएम ने देश के खजाने की चाभी उद्योगपतियों को सौंप दी। हम तिजोरी की चाभी पिछड़ों, कमजोरों, दलितों और महिलाओं को देना चाहते हैं।

'पनामा पेपर्स में क्यों नहीं हुआ एक्शन'

राहुल गांधी ने पनामा केस में रमन सिंह के बेटे के नाम का जिक्र करते हुए कहा कि जिस केस में पाकिस्तान जैसे देश के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को जेल हो जाती है, उसमें सीएम रमन सिंह के बेटे का नाम आने के बावजूद कोई एक्शन नहीं लिया जाता है। उन्होंने कहा कि यदि सीएम भ्रष्टाचार के आरोपों पर जवाब नहीं देना चाहते हैं तो उन्हें छत्तीसगढ़ के लोगों को बताना चाहिए कि पनामा पेपर्स में नाम आने पर उनके बेटे के खिलाफ कोई कार्रवाई क्यों नहीं हुई।

कांग्रेस अध्यक्ष ने पीडीएस घोटाले पर कहा कि छत्तीसगढ़ के लोगों का 36 हजार करोड़ रुपया लूटा गया। सीएम रमन सिंह ने आदिवासी बिल लागू नहीं होने दिया। हम सरकार बनते ही इसे लागू करेंगे और किसानों और गरीबों को उनका हक मिलेगा।

'कांग्रेस की सरकार  बनी तो भाजपा के वादे भी करेंगे पूरा'

कांग्रेस अध्यक्ष ने वादा किया कि उनकी पार्टी की सरकार आने पर छत्तीसगढ़ की जनता को स्कूल और शिक्षा देगी। किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा। उन्होंने कहा कि भाजपा ने कहा था बोनस देंगे, लेकिन 2 साल से नहीं दिया। कांग्रेस पार्टी की सरकार आते ही बोनस शुरु हो जायेगा और जो भाजपा का वादा था उसको भी कांग्रेस पार्टी पूरा करेगी। छत्तीसगढ़ में लाखों युवा बेरोजगार हैं, मंडियों में किसानों को सही दाम नहीं मिलता। बस्तर जिले में कारखाने नहीं हैं। सीएम रमन सिंह ने हजारों एकड़ जमीन किसानों, आदिवासियों से छीनी। कांग्रेस की सरकार आयी तो हम गांव के हर परिवार को जमीन देने वाले हैं।

 

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित 18 विधानसभा सीटों पर 12 नवंबर को मतदान है। 20 नवंबर को राज्य में दूसरे चरण का मतदान है। वोटों की गिनती 11 दिसबंर को होगी।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad