Advertisement

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर मायावती ने मोदी सरकार को घेरा, बोलीं- घुट-घुट कर जीने को मजबूर है जनता

हाल ही में संपन्न हुए उत्तर प्रदेश समेत पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव होने के बाद अब लोगों को महंगाई...
पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर मायावती ने मोदी सरकार को घेरा, बोलीं- घुट-घुट कर जीने को मजबूर है जनता

हाल ही में संपन्न हुए उत्तर प्रदेश समेत पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव होने के बाद अब लोगों को महंगाई का सामना करना पड़ा रहा है। रसोई गैस के दामों में बढ़ोतरी के बाद पिछले 16 दिन के अंदर पेट्रोल-डीजल के दामों में करीब 14 बार बढ़ोतरी हुई हैं। तो वहीं, सीएनजी और पीएनजी के दामों में भी बढ़ोतरी हुई है।

पेट्रोल-डीजल के दामों में हो रही लगातार बढ़ोतरी पर बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) की सुप्रीमो मायावती ने केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोला है। मायावती ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को घेरते हुए कहा कि देश में बढ़ती हुई महंगाई, बेरोजगारी, गरीबी की जबर्दस्त मार व तनाव झेल रही जनता अब पेट्रोल, डीजल व रसोई गैस आदि आवश्यक वस्तुओं की बढ़ती कीमतों के कारण घुट-घुट कर जीने को मजबूर है, यह अति-चिन्ताजनक है। केन्द्र सरकार इस मामले को जरूर गंभीरता से ले।

कंप्रस्ड नैचुरल गैस (सीएनजी) की कीमतों में गुरुवार को फिर से इजाफा हुआ है। आज सीएनजी 2.5 रुपये महंगी हो गई है। मालूम हो कि एक दिन पहले भी सीएनजी के दाम में 2.5 रुपये का इजाफा किया गया था। बीते एक हफ्ते के अंदर सीएनजी के दाम में 9 रुपये 60 पैसे का इजाफा हो चुका है, जिसने लोगों को परेशानी में डाल दिया है।

बता दें कि 16 दिन के अंदर 14 बार पेट्रोल- डीजल के दाम बढ़े हैं। पेट्रोल और डीजल की कीमतों में हर दिन सुबह 6 बजे बदलाव होता है। 4 नवंबर, 2021 के बाद करीब चार महीने तक कंपनियों ने इनकी कीमतों में कोई वृद्धि नहीं की थी लेकिन बीते 16 दिन के अंदर जिस तरह से पेट्रोल और डीजल के रेट बढ़े हैं, उसने आम आदमी को तंग कर रखा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad