Advertisement

कांग्रेस ने अरुणाचल प्रदेश में भाजपा पर लगाया नोट से वोट खरीदने का आरोप

कांग्रेस ने भाजपा पर अरुणाचल प्रदेश में पैसे के दम पर वोट खरीदने का आरोप लगाया है। पार्टी प्रवक्ता...
कांग्रेस ने अरुणाचल प्रदेश में भाजपा पर लगाया नोट से वोट खरीदने का आरोप

कांग्रेस ने भाजपा पर अरुणाचल प्रदेश में पैसे के दम पर वोट खरीदने का आरोप लगाया है। पार्टी प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू के काफिले से एक करोड़ 80 लाख रुपये बरामद हुए हैं। क्या यह पैसा भाजपा के पक्ष में मतदाताओं को लुभाने के लिए था? क्या यह कालाधन नहीं था?

बुधवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि देर रात मुख्यमंत्री पेमा खांडू, डिप्टी सीएम और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष के काफिले से कुल 1.8 करोड़ बरामद हुआ। यह बरामदगी तब हुई, जब कि सुबह दस बजे पीएम मोदी की अरुणाचल प्रदेश के पासीघाट में रैली होने वाली थी।

उन्होंने आरोप लगाया कि अरुणाचल प्रदेश में 'नोट के बदले वोट' का खेल चल रहा है। बरामद पैसों को लेकर आशंका जताते हुए उन्होंने कहा कि इस पैसे का इस्तेमाल आज पासीघाट में होने वाले पीएम मोदी की रैली के लिए किया जाना था।

चुनाव आयोग चुप क्यों है

सुरजेवाला ने मांग करते हुए कहा कि मामले में खासतौर पर तीन लोगों सीएम पेमा खांडू, डिप्टी सीएम और प्रदेश अध्यक्ष पर कार्रवाई की जानी चाहिए। गेस्ट हाउस में मौजूद पांच गाड़ियों से यह पैसा बरामद हुआ। आखिर इतना ज्यादा पैसा कहा से आया इसकी जांच होनी चाहिए। कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि चुनाव आयोग अब-तक चुप क्यों है? क्या अब-तक चुनाव आयोग को एफआईआर नहीं करा देनी चाहिए? हम चुनाव आयोग के सामने सारे सबूत रखेंगे। 

पीएम से मांगा जवाब

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आरोप लगाते हुए कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि एक ही चौकीदार चोर है और उसकी चोरी आज पकड़ी गई। उन्होंने कहा कि भाजपा का असली चेहरा उजागर हो गया है। पीएम मोदी जवाब दें कि क्या कालाधन से वोट लेकर, कालाधन से लोगों को बुलाकर चुनाव जीतना चाहते हैं। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कांग्रेस ने एक वीडियो भी जारी किया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement