Advertisement

किसान आंदोलन के समर्थन में मुहिम. ट्रैक्टर चलाकर संसद पहुंचे राहुल गांधी, बोले- किसानों को बताया जा रहा है आतंकवादी

कांग्रेस लगातार किसानों के समर्थऩ में संसद से लेकर सड़क तक सरकार को घेरने का प्रयास कर रही है औक उनके...
किसान आंदोलन के समर्थन में मुहिम. ट्रैक्टर चलाकर संसद पहुंचे राहुल गांधी, बोले- किसानों को बताया जा रहा है आतंकवादी

कांग्रेस लगातार किसानों के समर्थऩ में संसद से लेकर सड़क तक सरकार को घेरने का प्रयास कर रही है औक उनके प्रति समर्थन जताने का कोई भी मौका नहीं चूक रही है। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने सोमवार को उस वक्त सभी को हैरान कर दिया, जब वह दिल्ली की सड़कों पर ट्रैक्टर चलाते हुए नजर आए। राहुल किसान आंदोलन के समर्थन में ट्रैक्टर चलाकर संसद भवन पहुंचे। राहुल गांधी के साथ ट्रैक्टर पर रणदीप सुरजेवाला, बीवी श्रीनिवास और दीपेंद्र हुड्डा समेत अन्य कई कांग्रेसी नेता नजर आए। इस दौरान सुरजेवाला और श्रीनिवास को हिरासत में ले लिया गया है। हालाकि सभी को बाद में छोड़ दिया गया।

पैंट शर्ट पहने राहुल गांधी ट्रैक्टर चला रहे थे, जबकि उनके साथ कई कांग्रेस नेता तख्तियां लेकर ट्रैक्टर पर बैठे हुए थे। उनके हाथों में किसान आंदोलन के समर्थन और कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग से जुड़ी तख्तियां थीं। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि सरकार कह रही है कि किसान खुश हैं और धरने पर बैठे किसानों को आतंकवादी और न जाने क्या-क्या कहां जा रहा है जबकि किसानों के अधिकारों को छीना जा रहा है। उन्होंने कहा, मैं किसानों का संदेश लेकर आया हूं। वे किसानों की आवाज दबाने का प्रयास कर रहे हैं। संसद में इन मुद्दों पर बहस नहीं होने दे रहे हैं। केंद्र को तीनों कृषि कानूनों को वापस लेना हा होगा। पूरे देश को पता है कि इन कृषि कानूनों से सिर्फ 2-3 उद्योगपतियों को ही भला होगा।

दिल्ली के जंतर-मंतर पर नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों की ओर से किसान संसद लगाई जा रही है। करीब 200 किसान हर रोज जंतर-मंतर पर संसद करेंगे, जोकि संसद के मानसून सत्र तक जारी रहेगी। बता दें कि पिछले करीब एक साल से किसानों का आंदोलन दिल्ली के टिकरी, सिंघु और गाजीपुर बॉर्डर पर जारी है। किसानों की मांग है कि तीनों कानून वापस हो, लेकिन सरकार का कहना है कि कानून वापस नहीं होंगे। अगर कोई बदलाव करना है, तो सरकार बातचीत के लिए तैयार है। संसद का मॉनसून सत्र चल रहा है, जहां विपक्ष लगातार सरकार को कृषि कानूनों, महंगाई और पेगासस जासूसी के मुद्दे पर घेरने का प्रयास कर रहा है। हंगामे के कारण संसद के दोनों सदन में कामकाज नहीं हो पा रहा है। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement