Advertisement

राजस्थान में जल्द होगा कैबिनेट विस्तार!, विधायकों को जयपुर में रहने के दिए निर्देश, माकन ने कहा- कांग्रेस आलाकमान लेगा फैसला

पंजाब के बाद कांग्रेस आलाकमान अब राजस्थान की कलह दूर करने की कवायद में जुट गया है। इसके तहत पार्टी के...
राजस्थान में जल्द होगा कैबिनेट विस्तार!, विधायकों को जयपुर में रहने के दिए निर्देश, माकन ने कहा- कांग्रेस आलाकमान लेगा फैसला

पंजाब के बाद कांग्रेस आलाकमान अब राजस्थान की कलह दूर करने की कवायद में जुट गया है। इसके तहत पार्टी के संगठन महासचिव के सी वेणुगोपाल और प्रदेश प्रभारी अजय माकन ने जयपुर का दौरा किया। राजस्थान में कांग्रेस के संगठनात्मक ढांचे में बदलाव और संभावित मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलों के बीच पार्टी के प्रदेश प्रभारी अजय माकन ने रविवार को सभी विधायकों को 28 और 29 जुलाई को जयपुर में रहने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा, "कांग्रेस के सभी कार्यकर्ताओं ने एक स्वर में कहा है कि वे कांग्रेस आलाकमान की बात मानेंगे। हम विभिन्न स्तरों पर कैबिनेट विस्तार और नियुक्तियों पर चर्चा कर रहे हैं।"

माकन और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता के.सी. शनिवार रात यहां आए वेणुगोपाल ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ विस्तृत बैठक की जो करीब आधी रात तक चली। रविवार को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने पार्टी के दोनों नेताओं के लिए स्वागत समारोह का आयोजन किया जिसमें सभी विधायक और पार्टी पदाधिकारी मौजूद रहे. बैठक शुरू होने से पहले पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट के समर्थकों ने माकन और वेणुगोपाल की मौजूदगी में उन्हें राजस्थान का अगला मुख्यमंत्री बनाए जाने की मांग की।

इस बीच, विधायकों और पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ गहन विचार-मंथन सत्र के बाद, माकन ने घोषणा की कि वह राज्य में पार्टी के कामकाज पर प्रतिक्रिया एकत्र करने के लिए 28 और 29 जुलाई को सभी विधायकों के साथ आमने-सामने चर्चा करेंगे।

विधायकों को संबोधित करते हुए माकन ने कहा, 'मैं 28 और 29 जुलाई को दो दिन के लिए राजस्थान आऊंगा। मैं कांग्रेस के प्रत्येक विधायक से बात करूंगा। हमें लगता है कि एआईसीसी को भी विधायकों की राय जाननी चाहिए।"

यह पूछे जाने पर कि राज्य में मंत्रिमंडल का विस्तार कब होगा, माकन ने कहा, ''हम किसी खास तारीख को यह बड़ा फैसला लेने के लिए खुद को बाध्य नहीं कर सकते.। कांग्रेस नेताओं ने केंद्रीय नेतृत्व पर भरोसा जताया है, सब कुछ आपसी सहमति से तय किया गया है।''  सूत्रों ने कहा कि विधायकों के साथ माकन की बैठक राज्य सरकार के कामकाज के बारे में अधिक जानने के लिए प्रत्यक्ष प्रतिक्रिया एकत्र करने के लिए है। सूत्रों ने यह भी कहा कि कांग्रेस आलाकमान की ओर से प्रदेश में पार्टी कार्यकर्ताओं की सभी शिकायतों को दूर करने का दबाव है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad