Advertisement

कांग्रेस का आरोप- सीएए विरोध पर यूपी पुलिस ने 6 साल पहले मर चुके शख्स को जारी किया नोटिस

कांग्रेस ने फिरोजाबाद पुलिस पर 20 दिसंबर को फिरोजाबाद में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन को...
कांग्रेस का आरोप- सीएए विरोध पर यूपी पुलिस ने 6 साल पहले मर चुके शख्स को जारी किया नोटिस

कांग्रेस ने फिरोजाबाद पुलिस पर 20 दिसंबर को फिरोजाबाद में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन को लेकर मृतकों के खिलाफ कार्रवाई शुरू करने का आरोप लगाया। कांग्रेस का दावा है कि फिरोजाबाद पुलिस ने छह साल पहले मर चुके व्यक्ति के नाम नोटिस जारी किया है।

एआईसीसी के सदस्य धर्म सिंह यादव ने कहा कि पुलिस ने सीआरपीसी की धारा 107 और 116 के तहत मृतकों और 90 साल से अधिक उम्र के लोगों को भी नोटिस जारी किए और उनसे 10 लाख रुपये के बांड देने को कहा।

छह साल पहले मर चुके बन्ने खान को नोटिस

यादव ने कहा कि मौत के छह साल बाद विरोध प्रदर्शन के सिलसिले में दक्षिण थाने के अंतर्गत आने वाले कोटला इलाके के बन्ने खान को नोटिस जारी किया गया है।

90 साल के फसाहत और सूफी अंसारी को भी नोटिस

यूपी कांग्रेस के पूर्व महासचिव ने कहा कि फसाहत मीर खान और सूफी अंसारी हुसैन को भी नोटिस जारी किए गए, जिनकी उम्र लगभग 90 वर्ष है और वे अच्छे स्वास्थ्य में नहीं हैं।

जांच समिति का गठन

उन्होंने कहा कि जब उन्होंने सिटी मजिस्ट्रेट कुंवर पंकज के सामने इस मुद्दे को उठाया, तो उन्होंने उन्हें आश्वासन दिया कि इसके लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। पंकज ने कहा कि इस मामले को देखने के लिए सीओ सिटी के तहत एक जांच समिति का गठन किया गया है।

सीएम योगी ने कड़ी कार्रवाई की दी थी चेतावनी

फिरोजाबाद सहित यूपी के विभिन्न हिस्सों में नए नागरिकता कानून का विरोध किया गया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदर्शनकारियों पर "कार्रवाई" की चेतावनी दी थी और सरकार ने आदेश दिया कि विरोध प्रदर्शन के दौरान सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के लिए जिम्मेदार पाए जाने वालों को इसके लिए भुगतान करना होगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad