Advertisement

ममता बनर्जी का बीजेपी पर निशाना, कहा- संसद ठप कर राहुल को हीरो बनाने की कोशिश

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भाजपा पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी को हीरो बनाने की कोशिश...
ममता बनर्जी का बीजेपी पर निशाना, कहा- संसद ठप कर राहुल को हीरो बनाने की कोशिश

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भाजपा पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी को हीरो बनाने की कोशिश करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहीा कि मौजूदा मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए राहुल की ब्रिटेन में की गई टिप्पणी को तूल देकर संसद की कार्यवाही बाधित किया जा रहा है।

ममता ने मुर्शिदाबाद जिले में तृणमूल कांग्रेस की बैठक के दौरान फोन पर पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए आरोप लगाया कि कांग्रेस भाजपा से लड़ने में विफल रही है और पश्चिम बंगाल में उनकी भाजपा के साथ साठगांठ है।

पार्टी के एक नेता के मुताबिक, हमारी पार्टी सुप्रीमो ने फोन पर हमारी आंतरिक बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा जानबूझकर राहुल गांधी को उनकी टिप्पणियों पर संसद की कार्यवाही को रोककर हीरो बनाने की कोशिश कर रही है। भाजपा अपने हितों की पूर्ति के लिए ऐसा कर रही है, ताकि अन्य विपक्षी दल लोगों से जुड़े मुद्दों को न उठा पाएं। वे राहुल गांधी को विपक्षी खेमे का हीरो बनाना चाहते हैं।

ममता बनर्जी की यह टिप्पणी राहुल गांधी की हाल की ब्रिटेन यात्रा के दौरान की गई टिप्पणी को लेकर संसद में गतिरोध के बीच आई है, जिसमें दोनों सदन बजट सत्र के दूसरे भाग के पहले पांच दिनों में किसी भी महत्वपूर्ण कार्य को नहीं कर पाए हैं। किसी भी दिन सदन की कार्यवाही नहीं चल पाई है। भाजपा राहुल गांधी से माफी की मांग को लेकर अड़ी हुई है। उनका कहना है कि राहुल ने विदेशी जमीन पर भारत के लोकतंत्र और संसद का अपमान किया है।

राहुल गांधी पर टीएमसी सुप्रीमो की टिप्पणी कांग्रेस और भाजपा दोनों से दूर रहने की घोषणा के ठीक दो दिन बाद आई है। टीएमसी की ओर से संकेत दिए गए हैं कि 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले ममता अन्य क्षेत्रीय दलों के साथ बातचीत कर सकती हैं। उन्होंने गैर-कांग्रेसी गठबंधन बनाने के भी संकेत दिए हैं। टीएमसी ने यह भी कहा कि कांग्रेस विपक्ष की 'बिग बॉस' नहीं है।

टीएमसी मुर्शिदाबाद जिला अध्यक्ष और सांसद अबू ताहेर ने बताया कि सागरदिघी उपचुनाव के नतीजों का जिक्र करते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि कांग्रेस-सीपीआई (एम)-भाजपा का छिपा हुआ गठजोड़ राज्य में चल रहा है। सागरदिघी उपचुनाव में कांग्रेस ने टीएमसी से सीट छीन ली थी। ममता दीदी ने कहा कि हमें अगले पंचायत और लोकसभा चुनावों में इस साठगांठ को हराना है। उन्होंने हमें आने वाले दिनों में एकजुट होकर लड़ने के लिए कहा।

ताहेर ने बताया कि कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी का नाम लिए बिना ममता बनर्जी ने उन पर भाजपा के साथ मौन सहमति रखने का आरोप लगाया। उपचुनाव के नतीजों से नाराज बनर्जी ने घोषणा की कि वह भविष्य में कांग्रेस के साथ गठबंधन नहीं करेंगी।

पार्टी की बैठक में ममता बनर्जी की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए चौधरी ने दावा किया कि यह टीएमसी है, जो भाजपा की मदद करना चाहती है। आप (टीएमसी) भाजपा से लड़ रहे हैं और कांग्रेस से दूरी बनाए हुए हैं। यह केवल टीएमसी जैसी पार्टियों की वास्तविक प्रकृति को दर्शाता है, जो विपक्षी खेमे में ट्रोजन हॉर्स के अलावा और कुछ नहीं हैं। कांग्रेस नहीं, बल्कि टीएमसी ने भाजपा से हाथ मिलाया है। भ्रष्टाचार के मामलों में सीबीआई और ईडी के चंगुल से खुद को छुड़ाने के लिए टीएमसी ने ऐसा किया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad