Advertisement

पश्चिम बंगाल में अमित शाह की रैली के पास बस में तोड़-फोड़, भाजपा ने कहा- महंगा पड़ेगा

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह मंगलवार को पश्चिम बंगाल के पूर्वी मिदनापुर...
पश्चिम बंगाल में अमित शाह की रैली के पास बस में तोड़-फोड़, भाजपा ने कहा- महंगा पड़ेगा

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह मंगलवार को पश्चिम बंगाल के पूर्वी मिदनापुर में एक रैली को संबोधित करने पहुंचे। लेकिन जैसे ही रैली खत्म हुई, कार्यकर्ताओं को कार्यक्रम में लाने वाली एक बस पर हमला हो गया और एक बाइक फूंक दी गई। बीजेपी ने इसके लिए राज्य में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) को दोषी ठहराया है। पार्टी का कहना है कि तृणमूल इससे बौखला गई है। वहीं बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय ने ममता बनर्जी को चेतावनी दी कि पार्टी कार्यकर्ताओं पर इस तरह का हमला उन्हें महंगा पड़ेगा। यह घटना दिघा रोड पर हुई। इस रोड से कार्यक्रम स्थल की दूरी एक किलोमीटर है जहां अमित शाह ने रैली को संबोधित किया। इस दौरान दोपहर में यातायात को लेकर अव्यवस्था देखने को मिली और उस दौरान बस भी इधर उधर नहीं जा पा रही थीं। 

'टीएमसी हमारी बढ़ती ताकत से डर रही है'

रैली के लिए कार्यकर्ताओं को लाने वाली बस जनसभा स्थल के समीप ही खड़ी थी। रैली के खत्म होते ही कुछ लोगों ने उस पर हमला कर दिया और तोड़फोड़ कर दी। एक बाइक में आग लगा दी गई। इसके लिए पश्चिम बंगाल में बीजेपी के नेता राहुल सिन्हा ने तृणमूल कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, 'टीएमसी हमारी बढ़ती ताकत से डर रही है। इसलिए वह हिंसा पर उतर आई है। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि सब कुछ पुलिस के सामने हुआ। हमलावरों ने महिला कार्यकर्ताओं तक को नहीं छोड़ा।'

ये ममता जी को महंगा पड़ेगा: कैलाश विजयवर्गीय

इस घटना पर बीजेपी नेता और पश्चिम बंगाल के प्रभारी विजयवर्गीय ने कड़ी प्रतिक्रिया जाहिर की है। उन्होंने कहा, 'हम ममता जी को चेतावनी देना चाहते हैं कि इस प्रकार बीजेपी कार्यकर्ता डरने वाले नहीं है और न ही झुकने वाले हैं। ये ममता जी को बहुत महंगा पड़ेगा, ये मैं कहना चाहता हूं।'

इधर, दिल्ली में इस मुद्दे पर भाजपा प्रवक्ता संबिता पात्रा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। उन्होंने कहा कि बहुत दुख के साथ कहना पड़ रहा है जिस समय हम प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे हैं, बंगाल में अराजकता फैली है। बंगाल में लोकतंत्र की हत्या हो रही है। उन्होंने कहा कि अमित शाह जी की रैली में लाखों लोग आए थे। रैली के बाद बसों पर पथराव किया गया। बसों में आग लगाई जा रही है। कार्यकर्ताओ को निकाल-निकाल कर पीटा जा रहा है।

झारखंड से बुलाए गए थे गुंडे: टीएमसी

वहीं टीएमसी नेता मदन मित्रा ने कहा कि बीजेपी की बंगाल से अंत की शुरुआत हो चुकी है। बीजेपी ने झारखंड से गुंडे बुलाए थे, उन्होंने ही इस घटना को अंजाम दिया, उनके पास और कोई मुद्दा नहीं है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad