Advertisement

थम सकता है राजस्थान सियासी संकट: राहुल और प्रियंका से मिले बागी नेता सचिन पायलट, सोनिया गांधी से होगी चर्चा

यदि राजनीतिक खबरों की माने तो राजस्थान कांग्रेस संकट अब थमने की ओर बढ़ सकता है। बागी कांग्रेस नेता...
थम सकता है राजस्थान सियासी संकट: राहुल और प्रियंका से मिले बागी नेता सचिन पायलट, सोनिया गांधी से होगी चर्चा

यदि राजनीतिक खबरों की माने तो राजस्थान कांग्रेस संकट अब थमने की ओर बढ़ सकता है। बागी कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने राहुल गांधी से उनके दिल्ली में तुगलक लेन स्थित आवाज पर मुलाकात की है। पायलट के साथ बैठक के दौरान प्रियंका गांधी भी मौजूद रहीं।

हालांकि तीनों नेताओं के बीच बैठक में क्या चर्चा हुई, इस बारे में कोई पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन राहुल और प्रियंका अब सोनिया गांधी से मिलने के लिए पायलट के साथ आयोजित बातचीत पर चर्चा करने जा रहे हैं।

हालांकि, यह बर्खास्त उपमुख्यमंत्री पायलट और सीएम अशोक गहलोत के बीच सुलह की संभावना को लेकर संकेत दे सकता है। सूत्रों ने आउटलुक को बताया कि गहलोत के वफादारों ने पार्टी पर्यवेक्षकों से कहा है कि बागी विधायकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जरूरत है। अगर पायलट और उनके वफादारों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जाती है, तो गहलोत खेमे के विधायकों को डर है कि कांग्रेस जोखिम में आसानी से बांटने और अनुशासनहीनता को सहन करने का संदेश देगी।

कांग्रेस विधायकों को फिलहाल जैसलमेर के एक होटल में रखा गया है, क्योंकि पार्टी ने पायलट और उनके द्वारा 18 विधायकों के बगावत के बाद भाजपा पर हॉर्स-ट्रेंडिंग का आरोप लगाया है। सूत्रों ने यह भी कहा कि गहलोत ने जयपुर रवाना होने से पहले अपने विधायकों से कहा कि हाईकमान जो भी फैसला लेगा वो उसका पालन करेंगे और कभी-कभी "कठिन फैसले पार्टी के हित में स्वीकार करने पड़ते हैं।"

राजस्थान विधानसभा 14 अगस्त को बुलाई जाएगी। मुख्यमंत्री गहलोत ने राहुल और पायलट के बीच संभावित बैठक के परिणाम के बावजूद फ्लोर टेस्ट के लिए जाने की संभावना है। बीते महीने बगावत के सुर अख्तियार करने के बाद कांग्रेस ने पायलट को उपमुख्यमंत्री और राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष पद से बर्खास्त कर दिया था।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad