Advertisement

बीजेपी 'बड़े, कॉरपोरेट मित्रों' के लिए कर रही है काम, गरीब और छोटे कारोबारियों की चिंता नहीं: प्रियंका गांधी

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि भाजपा छोटे कारोबारियों और गरीबों की...
बीजेपी 'बड़े, कॉरपोरेट मित्रों' के लिए कर रही है काम, गरीब और छोटे कारोबारियों की चिंता नहीं: प्रियंका गांधी

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि भाजपा छोटे कारोबारियों और गरीबों की नहीं बल्कि अपने ‘‘बड़े कॉरपोरेट मित्रों’’ के लिए काम कर रही है। कांग्रेस महासचिव ने भी उम्मीद जताई कि पार्टी के चुनावी कार्यक्रमों में उमड़ी भीड़ राज्य की राजनीति में 'बदलाव की लहर' में बदल जाएगी।

राष्ट्रीय राजधानी से सटे पश्चिमी उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में जहां उन्होंने रोड शो किया, वहीं गुरुवार को वह चुनावी क्षेत्र के एक अन्य जिले बुलंदशहर में थीं। उन्होंने कहा, 'हम जहां भी चुनाव प्रचार कर रहे हैं, हम देखते हैं कि लोग उत्साहित हैं। मुझे उम्मीद है कि यह उत्साह यूपी की राजनीति में बदलाव की लहर में बदल जाएगा।

उन्होंने भाजपा पर हमला करते हुए कहा कि छोटे व्यवसायों में लगे लोगों को कई समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।' उन्होंने कहा, 'नोटबंदी... लॉकडाउन हो गया है, लेकिन सरकार लोगों को राहत देने में विफल रही है। यह सरकार सिर्फ अपने बड़े कॉरपोरेट दोस्तों के लिए काम करती है। छोटे व्यापारियों, गरीबों और अन्य लोगों के लिए कोई जगह नहीं है।"

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का नाम लिए बिना उन पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि चुनाव प्रचार के दौरान भाषा को "सभ्य" होना चाहिए, यह सुझाव देते हुए कि यह राजनीतिक प्रवचन को मोड़ने की एक रणनीति है। उन्होंने कहा, “लोगों को प्रभावित करने वाले मुद्दे चुनाव संबंधी चर्चाओं पर हावी होने चाहिए। वे 'चर्बी निकल देंगे', 'गर्मी निकल देंगे' जैसी बातें क्यों कर रहे हैं...?"

कांग्रेस नेता ने कहा कि भाजपा को इस बात पर चिंता दिखानी चाहिए कि लोग अपनी समस्याओं से कैसे निपट रहे हैं, वे कर्ज कैसे चुका रहे हैं, कोविड-19 महामारी के बावजूद अपने बच्चों की स्कूल फीस जमा कर रहे हैं। कांग्रेस नेता ने दावा किया, "उनके पास इस बारे में कहने के लिए कुछ नहीं है और इसलिए वे 'चर्बी' और 'गर्मी' की बात कर रहे हैं।"

2017 के चुनावों के दौरान गाजियाबाद में सभी सात विधानसभा सीटों पर भाजपा उम्मीदवारों के जीतने और कांग्रेस के लिए चुनौती पर, प्रियंका गांधी ने कहा कि लोग उनसे "तंग" हैं। उन्होंने कहा, 'वे (भाजपा विधायक) चुनाव के बाद कहीं नहीं दिखे। 2017 के बाद से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा है।' यूपी विधानसभा चुनाव के पहले चरण के दौरान 10 फरवरी को गाजियाबाद में मतदान होना है। चुनाव परिणाम 10 मार्च को घोषित किए जाएंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad