Advertisement

लव जिहाद के नाम पर हंगामा करने वाले गाजियाबाद के भाजपा नहानगर अध्यक्ष को हटाया

पूर्व डीएम की पोती की शादी में लव जिहाद के नाम पर हंगामा खड़ा करने वाले गाजियाबाद भाजपा के महानगर...
लव जिहाद के नाम पर हंगामा करने वाले गाजियाबाद के भाजपा नहानगर अध्यक्ष को हटाया

पूर्व डीएम की पोती की शादी में लव जिहाद के नाम पर हंगामा खड़ा करने वाले गाजियाबाद भाजपा के महानगर अध्यक्ष अजय शर्मा को पार्टी ने  उनके पद से हटा दिया है। उनके स्थान पर कार्यवाहक महानगर अध्यक्ष मान सिंह गोस्वामी को बनाया गया है।

भाजपा नेता ने 22 दिसम्बर को गाजियाबाद के पूर्व डीएम की पोती की गैर मजहब में हुई शादी में लव जिहाद तलाश कर हंगामा किया। उनकी यह हरकत न तो प्रशासन को ठीक लगी और न ही पार्टी के गले उतरी। मंगलवार देर रात प्रदेश भाजपा अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय के निर्देश पर भाजपा महानगर अध्यक्ष को कार्यमुक्त कर दिया गया। खुद भाजपा नेताओँ ने उनके लव जिहाद के हंगामे को गलत ठहराते हुए कहा कि अति सक्रियता भी ठीक नहीं रहती। मामला हाई प्रोफाइल था और दिल्ली के करीब था तो बाद ऊपर तक पहुंच गई और महानगर अध्यक्ष को हटते देर नहीं लगी। इस मामले में पुलिस ने हंगामा करने और सरकारी काम में बाधा का मामला भी दर्ज किया था जिसमें जल्द ही गिरफ्तारी भी हो सकती है। यह कार्रवाई कर पार्टी ने यह संदेश भी देने की कोशिश की है कि सरकार की छवि पर पड़ने वाले असर को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। एक भाजपा नेता ने कहा कि पार्टी नेताओं को समझना होगा कि वह विपक्ष में नहीं है और कोई  भी कदम जिम्मेदारी के साथ उठाना होगा।

मालूम हो कि गाजियाबाद के राजनगर में रहने वाले पूर्व डीएम की डाक्टर पोती की शादी एक गैर हिंदू समुदाय युवक से हुई जिसमें दोनों परिवारों की रजामंदी थी। 22 दिसम्बर को लड़की के घर गेट टू गेदर था। इनके खिलाफ शिवसेना, हिंदू रक्षादल समेत अन्य हिंदूवादी संगठनों के कार्यकर्ताओं प्रदर्शन करने पहुंच गए और लव जिहाद का नारा लगाने लगे। पुलिस ने समझाया लेकिन नहीं माने तो लाठी चार्ज करना पड़ा। सत्तारूढ़ दल भाजपा के महानगर अध्यक्ष अजय शर्मा के पहुंचने से मामला बढ़ गया। वैसे भी अजय शर्मा अध्यक्ष बनने के बाद से सुर्खियों में रहे हैं और उनकी किसी ने किसी बात को लेकर ऊपर तक शिकायतें जाती रही हैं। यह पहली बार हुआ है जब सत्तारूढ दल के नेता पर कोई कार्रवाई हुई है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement