Home » राजनीति » राष्ट्रीय दल » मध्य प्रदेश चुनाव के लिए भाजपा ने जारी की 32 उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट

मध्य प्रदेश चुनाव के लिए भाजपा ने जारी की 32 उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट

NOV 08 , 2018

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने गुरुवार को अपने उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी कर दी है। इसमें भाजपा ने 32 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है।

इंदौर-3 से कैलाश विजयवर्गीय के बेटे आकाश को, घट्टिया सीट से प्रेम चंद गुड्डू के बेटे अजीत बोरासी और भोपाल की गोविंदपुरा सीट से पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर की बहू कृष्णा गौर को टिकट दिया गया है। गुड्डू हाल ही में कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए हैं।

सुमित्रा महाजन के बेटे का नाम नहीं

लिस्ट में सुमित्रा महाजन के बेटे का नाम नहीं है। पहली दो लिस्ट में इंदौर की सीटों पर कोई फैसला नहीं हुआ था। कैलाश विजयवर्गीय और सुमित्रा महाजन के बीच अपने बेटों को टिकट दिलाने को लेकर संग्राम मचा हुआ था। वहीं, वरिष्ठ नेता और पूर्व सीएम बाबूलाल गौर ने कृष्णा गौर को टिकट दिलाने के लिए जमीन आसमान एक कर दिया था और टिकट न मिलने की सूरत में निर्दलीय लड़ाने की भी तैयारी कर ली थी। भाजपा ने इस सीट को होल्ड पर रखा था।

कांग्रेस के 19 सीटों पर होनी है उम्मीदवारी तय

इंदौर 2 से रमेश मेंदोला को टिकट दिया गया है। उनके टिकट को लेकर भी सस्पेंस बना हुआ था, लेकिन आलाकमान ने आखिर उनके नाम पर मुहर लगा दी। इंदौर 1 से सुदर्शन गुप्ता, इंदौर 4 से मालिनी गौर और इंदौर 5 से महेंद्र हर्दिया को टिकट मिला है।

पहली लिस्ट में मंत्री माया सिंह समेत 33 और दूसरी लिस्ट में पांच एमएलए के टिकट काट दिए गए थे। दूसरी ओर कांग्रेस ने मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए 230 विधानसभा सीटों में 211 पर उम्मीदवारों को मैदान में उतार दिया है। कांग्रेस की 19 सीटों पर प्रत्याशियों के चेहरे सामने आना बाकी है।

जानें, किसे कहां से मिला टिकट, यहां देखें लिस्टः


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या
एपल स्टोर से

Copyright © 2016 by Outlook Hindi.