Advertisement

सैम पित्रोदा के बयान पर बोेले अमित शाह- देश की जनता और सेना से माफी मांगें राहुल गांधी

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के सलाहकार सैम पित्रोदा...
सैम पित्रोदा के बयान पर बोेले अमित शाह- देश की जनता और सेना से माफी मांगें राहुल गांधी

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के सलाहकार सैम पित्रोदा के बयान को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा। अमित शाह ने कहा कि देश जब आम चुनाव की ओर तेजी से बढ़ रहा है और देश के मतदाताओं में राष्ट्र सुरक्षा का मुद्दा अहम बना हुआ है, ऐसे समय में जो कल कांग्रेस के विदेशी मामलों के प्रभारी सैम पित्रोदा का बयान आया, वह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है।

माफी मांगें राहुल गांधी

अमित शाह ने कहा कि 7 मार्च को स्वयं कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि एयर स्ट्राइक पर जो सवाल उठे हैं, उसका जवाब मिलना चाहिए। राहुल गांधी किसके सवालों का जवाब चाहते हैं? भारतीय एयर फोर्स पर संदेह करना किसी भी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के लिए सही नहीं है। इसके लिए राहुल गांधी को देश की जनता, शहीदों के परिवार और सेना से माफी मांगनी चाहिए।

हम डटकर आतंकवाद के खिलाफ खड़े हैं

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि केंद्र में भाजपा सरकार बनने के बाद हमने आतंकवाद के प्रति जीरो टॉलरेंस की नीति को अपनाया है और हम डटकर आतंकवाद के खिलाफ खड़े हैं। यूपीए शासनकाल में कई बम धमाके देश भर में हुए और आपकी पॉलिसी ने बातचीत का रास्ता अपनाया और क्या परिणाम निकला? इसका भी जवाब कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष को देश की जनता के सामने देना चाहिए। मोदी सरकार की कूटनीतिक सफलता का ही परिणाम है कि जब हमारे जवान सफल एयर स्ट्राइक करके वापस आये और पाकिस्तान ने दुनिया में कोहराम मचाना शुरू किया तो उस वक्त भी पूरी दुनिया भारत के साथ खड़ी थी और पाकिस्तान अलग-थलग पड़ गया।

क्या पुलवामा हमला सामान्य घटना?’

अमित शाह ने सवाल पूछते हुए कहा कि क्या कांग्रेस पार्टी पुलवामा जैसे जघन्य हमले को जो देश की जनता को झकझोर कर रख देते हैं, उसको सामान्य घटना मानती है? उन्होंने कहा कि सैम पित्रोदा का यह कहना कि कुछ लोगों की हरकतों से किसी देश को दोषी नहीं मानना चाहिए, ऐसा कहने वाली कांग्रेस पार्टी क्या मानती है कि जो आतंकवादी घटनाएं होती हैं इसका पाकिस्तान से संबंध है या नहीं। अगर रिश्ता है तो दोषी कौन? आतंकवादी हमले का जवाब सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक से नहीं देना चाहिए, बातचीत से देना चाहिए, ये कांग्रेस पार्टी की आतंकवाद को डील करने की नीति अधिकृत है क्या? जब देश में इस प्रकार के आतंकी हमले होते हैं, देश के नागरिक हताहत होते हैं, देश के जवान शहीद होते हैं और कांग्रेस पार्टी और उनके पदाधिकारी बातचीत का रास्ता सुझाते हैं, इससे कांग्रेस पार्टी सहमत है क्या?

क्या कहा सैम पित्रोदा ने

कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकवादी हमले का जिक्र करते हुए पित्रोदा ने कहा कि ऐसी घटनाएं हर समय होती हैं और संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) सरकार 2008 के मुंबई आतंकवादी हमले के बाद सीमा पार विमानों को भेजकर भी प्रतिक्रिया दे सकती थी, लेकिन यह दुनिया से निपटने का सही तरीका नहीं है। पाकिस्तान को लेकर उन्होंने कहा कि कुछ लोगों की हरकतों से पूरे देश को जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता। साथ पित्रोदा ने साथ ही एयर स्ट्राइक में मारे गए आतंकियों की संख्या पर भी सवाल उठाया। वायु सेना ने पुलवामा में सुरक्षा बल पर हमले के बाद 26 फरवरी को सीमा पार बालाकोट में आतंकियों के ठिकाने पर एयर स्ट्राइक की थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad