Advertisement

गांधीनगर सीट से अमित शाह ने दाखिल किया नामांकन, राजनाथ और उद्धव ठाकरे रहे मौजूद

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने लोकसभा चुनाव के लिए गांधीनगर से शनिवार को अपना नामांकन दाखिल...
गांधीनगर सीट से अमित शाह ने दाखिल किया नामांकन, राजनाथ और उद्धव ठाकरे रहे मौजूद

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने लोकसभा चुनाव के लिए गांधीनगर से शनिवार को अपना नामांकन दाखिल किया। इस मौके पर उनके साथ केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, अरुण जेटली, शिवसेना अध्‍यक्ष उद्धव ठाकरे और गुजरात के मुख्‍यमंत्री विजय रूपाणी  भी मौजूद रहे। इससे पहले उन्‍होंने अहमदाबाद में लंबा रोड शो निकाला और विजय संकल्प सभा का आयोजन किया, जिसमें एनडीए के कई दिग्‍गज शामिल हुए।

संकल्प सभा में भाजपा अध्यक्ष ने कहा, 'मैं आडवाणी जी की विरासत को आगे बढ़ाने की कोशिश करूंगा।' उन्होंने कहा, 'गांधीनगर से लालकृष्ण आडवाणी, अटल बिहारी वाजपेयी जी सांसद रहे। मेरा सौभाग्य है कि भाजपा मुझे यहीं से सांसद बनाने जा रही है। मेरे जीवन से भाजपा निकाल दें तो सिर्फ शून्य बचेगा।

अमित शाह ने कहा, 'आज गांधीनगर लोकसभा क्षेत्र से भाजपा के प्रत्याशी के रूप में नामांकन करने जा रहा हूं। मुझे आज 1982 के दिन याद आ रहे हैं, जब मैं यहां के एक छोटे से बूथ का बूथ अध्यक्ष था। भाजपा एक विचारधारा की पार्टी है। दीनदयाल जी के अंत्योदय के सिद्धांत पर आगे बढ़ने वाली पार्टी है।'

उन्होंने कहा, 'आज देश के सामने सवाल है कि देश को सुरक्षा कौन दे सकता है। देश को सुरक्षा सिर्फ नरेन्द्र मोदी जी और एनडीए की सरकार दे सकती है।'

चौकीदार का दोबारा पीएम बनना श्योर हैः राजनाथ सिंह

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने मोदी सरकार की तारीफ की। उन्होंने कहा कि कांग्रेस आज पीएम नरेंद्र मोदी को गाली दे रही है। उसके नेता राहुल गांधी कहते हैं कि चौकीदार चोर है। मैं कार्यकर्ताओं से कहना चाहूंगा कि आप जवाब दीजिए, 'डंके की चोट पर बोलो चौकीदार चोर नहीं, प्योर है। चौकीदार का पीएम बनना श्योर है और देश की समस्याओं का समाधान भी श्योर है।'

राजनाथ सिंह ने कहा कि जो काम साढ़े पांच साल में मैं नहीं कर पाया। वह अमित शाह ने अपने साढ़े चार साल के कार्यकाल में कर दिखाया है। आज यहां से अमित शाह अपना नामांकन करने जा रहे हैं। मैं उन्हें अपनी शुभकामनाएं देने आया हूं। मैं आश्वस्त हूं कि यहां की जनता उन्हें भरपूर आशीर्वाद देगी।

मनमुटाव खत्म हो गयाः उद्धव ठाकरे

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा, बहुत लोगों को आश्चर्य हुआ कि मैं आज यहां क्यों आया। कुछ लोग खुश थे कि शिवसेना और बीजेपी में मनमुटाव है, लेकिन मैं उन लोगों से कहना चाहूंगा कि हमारे बीच मनमुटाव खत्म हो गया है। अमित शाह से मेरा दिल मिल गया है। आज हमारी सोच एक है, विचार एक है, नेता एक है। विपक्ष पर निशाना साधते हुए उद्धव ने कहा कि उनका दिल मिले या न मिले, हाथ जरूर मिलना चाहिए।

जुटे एनडीए के दिग्गज

संकल्प सभा में एनडीए के कई दिग्‍गज भी जुटे, जिनमें पंजाब के पूर्व मुख्‍यमंत्री प्रकाश सिंह बादल, केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे शामिल हैं। सभी नेताओं ने कार्यक्रम को संबोधित किया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्‍व की प्रशंसा की। उन्होंने जनता से भाजपा और एनडीए के पक्ष में मतदान की अपील की।

आडवाणी बने हैं छह बार सांसद

गांधीनगर लोकसभा सीट से भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी छह बार सांसद रहे हैं। गांधीनगर आडवाणी के राजनीतिक करिअर के लिए बेहद खास रहा है। वह पहली बार 1991 में यहां से चुनाव जीते थे। इसके बाद 1998 से वह लगातार 5 बार चुनाव जीते लेकिन इस बार आडवाणी की जगह भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को यहां से उम्मीदवार बनाया गया है।

गुजरात में 23 अप्रैल को होगा मतदान

अमित शाह अभी गुजरात से राज्यसभा सदस्य हैं। गुजरात में सभी 26 सीटों के लिए 23 अप्रैल को होने वाले मतदान के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने की आखिरी तारीख 4 अप्रैल है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad