Advertisement

भाजपा सांसद करते हैं गोडसे की बार-बार तारीफः ज्योतिरादित्य सिंधिया

नाथूराम गोडसे को 'देशभक्त' कहने को लेकर उठे विवाद पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने...
भाजपा सांसद करते हैं गोडसे की बार-बार तारीफः ज्योतिरादित्य सिंधिया

नाथूराम गोडसे को 'देशभक्त' कहने को लेकर उठे विवाद पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भाजपा पर निशाना साधा है। उन्होंने शनिवार को कहा कि गलती एक बार होती है, लेकिन भाजपा के सांसद बार-बार ऐसा कर रहे हैं।

भोपाल से भाजपा सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने 27 नवंबर को लोकसभा में एसपीजी विधेयक पर चर्चा के दौरान गोडसे को 'देशभक्त' कहा था। हालांकि उनकी टिप्पणी को सदन की रिकॉर्डिंग से हटा दिया गया था। बाद में उन्होंने बयान भी जारी कर इससे इनकार किया था और माफी भी मांग ली थी।

'पहले भी बताया था देशभक्त'

सिंधिया ने कहा कि भाजपा के एक सांसद ने 2014 में महात्मा गांधी के हत्यारे को देशभक्त कहा था। अब एक अन्य सांसद ऐसा कह रहा है। भाजपा के सांसद बार-बार ऐसा कर रहे हैं। 2014 में सदन की कार्रवाई स्थगित कर दी गई थी और उस समय की सरकार ने सांसद से माफी मांगने को कहा था।

सिंधिया ने कहा कि भाजपा अनुशासन की बात करती है, लेकिन उसके नेता इस तरह के बयानों से देश के प्रति अनादर दिखाते रहे हैं। पिछले दिनों हिंदू महासभा के गोडसे की 'पूजा' करने की कोशिश की घटना पर उन्होंने कहा कि जिस व्यक्ति ने गांधीजी की हत्या की, उसका नाम लेना भी गलत है।

'कांग्रेस का कार्यकर्ता हूं'

अपने ट्विटर बायो से कांग्रेस हटाने के बाद शुरू हुई अटकलों पर सिंधिया ने कहा कि उन्होंने एक महीने पहले इसे बदला था, लेकिन अब जाकर इस पर अफवाहें शुरू हो गईं। उन्होंने कहा, 'मैं कांग्रेस का कार्यकर्ता हूं और इस तरह की अफवाहों को अब थम जाना चाहिए।'

महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों के दौरान स्क्रीनिंग कमेटी के चेयरपर्सन रहे सिंधिया ने शिव सेना-एनसीपी-कांग्रेस गठबंधन की सरकार को लेकर भरोसा जताया कि यह नया इतिहास रचेगी। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad