Advertisement

बीजेपी सांसद उदित राज का बगावती तेवर, कहा- नहीं मिला टिकट तो पार्टी से दे दूंगा इस्तीफा

नॉर्थ वेस्ट दिल्ली से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद उदित राज ने पार्टी छोड़ने की धमकी दी है। उदित...
बीजेपी सांसद उदित राज का बगावती तेवर, कहा- नहीं मिला टिकट तो पार्टी से दे दूंगा इस्तीफा

नॉर्थ वेस्ट दिल्ली से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद उदित राज ने पार्टी छोड़ने की धमकी दी है। उदित राज ने कहा है कि अगर उन्हें लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी ने टिकट नहीं दिया तो वो पार्टी से इस्तीफा देकर निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ेंगे। भाजपा दिल्ली की छह सीटों पर उम्मीदवार घोषित कर चुकी है, लेकिन अभी उत्तर पश्चिमी दिल्ली से उम्मीदवार घोषित नहीं किया गया है।

उदित राज ने मंगलवार सुबह कहा है कि वो थोड़ी देर और पार्टी के जवाब का इंतजार करेंगे, लेकिन पार्टी ने कोई जवाब नहीं दिया तो सुबह वह 10 बजे नामांकन भरेंगे। उदित राज ने ट्वीट किया, 'मैं टिकट मिलने का इंतजार कर रहा हूं। अगर मुझे टिकट नहीं दिया गया तो मैं पार्टी को अलविदा कह दूंगा'। उन्होंने एक और ट्वीट किया और लिखा, मैं अब भी आशान्वित हूं कि मैं अपने निर्वाचन क्षेत्र और बीजेपी से नामांकन दाखिल करूंगा, जहां मैंने काफी मेहनत की है। मुझे उम्मीद है कि मुझे बीजेपी द्वारा ही बीजेपी छोड़ने पर मजबूर नहीं किया जाएगा।

बीजेपी दफ्तर के बाहर देर रात उदित राज ने अपने समर्थकों के साथ प्रदर्शन किया 

इससे पहले सोमवार रात उदित राज अपने समर्थकों के साथ नई दिल्ली में पंत मार्ग पर बीजेपी के दफ्तर पर जाकर प्रदर्शन भी किया। जिस वक्त ये प्रदर्शन हो रहा था, उस समय पंजाबी सिंगर हंस राज हंस भी पार्टी दफ्तर में मौजूद थे। नॉर्थ वेस्ट दिल्ली से हंस राज हंस को बीजेपी का टिकट मिलने की उम्मीद है।

टिकट के बारे में पीएम मोदी और शाह से करना चाही बात पर नहीं मिला जवाब

सोमवार को उदित राज ने कहा था कि उन्होंने टिकट के बारे में पीएम नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह से बात करनी चाही, लेकिन उन्हें कोई जवाब नहीं मिला। उदित राज का दावा है कि उन्हें पार्टी के वरिष्ठ नेताओं राजनाथ सिंह और नितिन गडकरी ने इंतजार करने के लिए कहा था।

क्या बीजेपी में दलित नेता की जगह नहीं है

सोमवार को सांसद उदित राज ने यह भी कहा था, ‘मेरे क्षेत्र में जाकर देख लें, मुझसे ज्यादा अगर किसी ने काम किया हो। काम के आधार पर मुझे टिकट मिलना चाहिए। मैं कोई परजीवी नहीं हूं। पार्टी को देता हूं तो पार्टी से लेता हूं। मैं अपील करूंगा कि पार्टी मुझे उम्मीदवार घोषित करे। देश में संदेश जा रहा है क्या बीजेपी में दलित नेता की जगह नहीं है।’ उन्होंने कहा कि दिल्ली में जब चार मौजूदा सांसदों को दोबारा मौका दिया जा रहा है, तो उन्हें भी मौका मिलना चाहिए।

जब चार का हो गया है, तो मेरा क्यों नहीं हुआ

उदित राज ने कहा, ‘जब चार का हो गया है, तो मेरा क्यों नहीं हुआ। मुझे बताया भी नहीं जा रहा। बेचैनी होना स्वाभाविक है।’ उन्होंने कहा, पार्टी मुझे टिकट क्यों नहीं दे रही। मैंने इतना अच्छा काम किया है। क्या पार्टी दलित विरोधी है? पूरे देश में मुझसे बड़ा दलित नेता कौन है। जितने इनके (बीजेपी) कैंडिडेट लड़ रहे हैं, उनके जितनी मेरे अकेले की ताकत है।

दिल्ली की सात सीटों पर 6 उम्मीदवारों का ऐलान कर चुकी है भाजपा

 

बीजेपी अब तक दिल्ली की सात सीटों पर 6 उम्मीदवारों का ऐलान कर चुकी है। पार्टी ने सोमवार को लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की एक और सूची जारी की। बीजेपी ने इस सूची में पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीरको पूर्वी दिल्ली और मौजूदा सांसद मीनाक्षी लेखी को एक बार फिर नई दिल्ली से मैदान में उतारा है।

 

इससे पहले बीजेपी ने रविवार देर शाम चार उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की थी। बीजेपी ने चार मौजूदा सांसदों को टिकट दिया गया था। इनमें डॉ. हर्षवर्धन, रमेश बिधूड़ी, मनोज तिवारी  और प्रवेश वर्मा का नाम शामिल हैं दिल्ली में 12 मई को चुनाव होने हैं।

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement