Advertisement

पूर्व सीएम बाबूलाल गौर का भाजपा पर हमला, कहा- ऐसा चलता रहा तो पार्टी का भविष्य अच्छा नहीं

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के बड़े नेता बाबूलाल गौर ने भारतीय जनता पार्टी पर निशाना...
पूर्व सीएम बाबूलाल गौर का भाजपा पर हमला, कहा- ऐसा चलता रहा तो पार्टी का भविष्य अच्छा नहीं

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के बड़े नेता बाबूलाल गौर ने भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा। उन्होंने भाजपा में वरिष्ठ नेताओं की अनदेखी का आरोप लगाया है। गौर ने कहा है कि अगर पार्टी में ऐसा ही चलता रहा तो यह भाजपा के भविष्य के लिए अच्छा नहीं होगा।

पिछले दिनों पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने भोपाल लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने के लिए कांग्रेस के टिकट की पेशकश की थी, जिस पर गौर ने कहा कि उन्होंने दिग्विजय से सिर्फ इतना ही कहा है कि वे विचार करेंगे।

वरिष्ठ नेताओं की राय नहीं लेगी तो पार्टी का भविष्य अच्छा नहीं होगा

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक, भाजपा नेता बाबूलाल गौर ने कहा कि बीजेपी में पार्टी के बड़े नेताओं को किनारे किया जा रहा है। अगर पार्टी अपने वरिष्ठ नेताओं की राय नहीं लेगी तो पार्टी का भविष्य अच्छा नहीं होगा। जिन लोगों के चुनाव में जीतने की संभावना थी, उन्हें पार्टी ने टिकट नहीं दिया।

कांग्रेस के बड़े नेता दिग्विजय सिंह ने की थी मुलाकात

इससे पहले बाबूलाल गौर ने दावा किया था कि कांग्रेस के बड़े नेता दिग्विजय सिंह ने उनसे मुलाकात की थी और कांग्रेस की टिकट पर उन्हें भोपाल से लोकसभा चुनाव लड़ने के ऑफर दिया था। गौर ने दावा किया था कि उन्हें कांग्रेस की ओर से भोपाल लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाने का प्रस्ताव मिला है।

कांग्रेस के टिकट पर भोपाल लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने का दिया था प्रस्ताव

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह की ओर से उन्हें कांग्रेस में शामिल होने का प्रस्ताव मिलने संबंधी खबरों के बारे में पूछे जाने पर गौर ने कहा, वह (दिग्विजय सिंह) पिछले महीने मेरे घर पर आये थे और उन्होंने मुझे कांग्रेस के टिकट पर भोपाल लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने का प्रस्ताव दिया था।

बाबूलाल गौर के इस बयान के बाद क्या कहा बीजेपी ने

बाबूलाल गौर के इस बयान पर बीजेपी ने कहा कि कांग्रेस में नेताओं की कमी हो गई है, इसलिए वह दूसरे दलों के नेताओं को प्रस्ताव दे रही है। प्रदेश बीजेपी के प्रवक्ता राहुल कोठारी ने कहा, ‘गौर जी पार्टी की विचाराधारा से जुड़े नेता हैं। वहीं, दूसरी ओर कांग्रेस में नेतृत्व और काडर नहीं है इसलिए वह अन्य दलों के नेताओं की तलाश कर रही है। मैं नहीं जानता कि दिग्विजय सिंह ने किस हैसियत से यह प्रस्ताव दिया जबकि उनकी स्वयं की पार्टी कांग्रेस ने उन्हें महासचिव के पद से हटा दिया है।'

राहुल भी दे चुके हैं न्यौता

दिसंबर के महीने में मध्यप्रदेश में नई सरकार के शपथग्रहण के दौरान भी बाबूलाल गौर ने सुर्खियां बटोरी थीं। बाबूलाल गौर की कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात भी सियासी गलियारों में चर्चा का विषय बनी। बाबूलाल गौर की राहुल गांधी से मुलाकात दिग्विजय सिंह ने कराई थी। इस दौरान राहुल ने गौर से कांग्रेस में शामिल हो जाने को कहा था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad