Advertisement

राफेल डील पर कांग्रेस बोली, खुद के बुने हुए झूठ के जाल में पूरी तरह फंस चुकी है मोदी सरकार

राफेल डील को लेकर कांग्रेस ने फिर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। कांग्रेस ने कहा, 'खुद...
राफेल डील पर कांग्रेस बोली, खुद के बुने हुए झूठ के जाल में पूरी तरह फंस चुकी है मोदी सरकार

राफेल डील को लेकर कांग्रेस ने फिर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। कांग्रेस ने कहा, 'खुद के बुने हुए झूठ के जाल में मोदी सरकार पूरी तरह फंस चुकी है प्रधानमंत्री मोदी को देश को जवाब देना होगा।'

एक प्रेस कांफ्रेस में कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरेजेवाला ने कहा कि पहला तो ये कि फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति ओलांद ने कहा था कि उनके पास कोई विकल्प नहीं था, जिसको पीएम मोदी ने कहा उस कंपनी को राफेल का कॉन्ट्रैक्ट दिया गया। इसकी पुष्टि दसॉल्ट के सीओओ ने कंपनी की बैठकों में कर दी। कांग्रेस ने कहा कि मोदी अपनी चुप्पी तोड़ें और देश को बताएं कि क्या वे देश के प्रधानमंत्री हैं या ‘अनिल अंबानी के चौकीदार’ हैं। राफेल मामले पर रोज नई परतें खुल रही हैं।

कर्मचारी यूनियन ने भी उठाए सवाल

कांग्रेस के प्रवक्ता ने फ्रांस की श्रमिक संगठनों सीजीटी और सीबीडीटी की दसाल्ट कंपनी के सीओओ लुइक सेगलेन के साथ बैठक के ब्यौरे का हवाला देते हुए कहा कि इससे फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद के उस बयान की पुष्टि हुई है कि मोदी सरकार ने ऑफसेट साझेदार के तौर पर अनिल अंबानी की कंपनी का नाम सुझाया था। ऐसे में दसाल्ट के पास कोई विकल्प नहीं था।

उन्होंने दावा किया कि मोदी सरकार ‘राफेल घोटाले’ को लेकर जितना अपना बचाव करने की कोशिश कर रही है, उतना ही फंसती जा रही है। उन्होंने कहा कि बहुत जल्द ही सभी विपक्षी दल मोदी सरकार के भ्रष्टाचारी खेल राफेल पर एक स्वर में एक आवाज में इकठ्ठे पूरे देश में चलते नजर आयेंगे।

'देश में चल रही है तानाशाही की सरकार'

कांग्रेस पार्टी में मानवेंद्र सिंह के आने का स्वागत करते हुए कांग्रेस महासचिव अशोक गहलोत ने कहा कि देश में हालात बदल रहे हैं। जो हालात देश में बन चुके हैं, वादे झूठे साबित हो गये ये पूरा देश जानता है। तानाशाही की सरकार देश में चल रही है और भ्रष्टाचार का बोलबाला है। भाजपा के लोगों को ही टारगेट किया जा रहा है जिसके चलते वे कांग्रेस में आ रहे हैं। आज पूरे देश का हर व्यक्ति डरा हुआ है। अविश्वास का माहौल है। इन्कम टैक्स, ईडी, सीबीआई का दुरुपयोग हो रहा है।

'वसुंधरा राजे ने की है टकराव की राजनीति'

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष सचिन पायलट ने कहा कि भाजपा को अपने अहंकार और घमंड पर आत्मचिंतन करना चाहिए। राजस्थान में वसुंधरा जी ने जाति-धर्म की बात करके जिस प्रकार का टकराव पैदा किया है, इसके कारण ही लोग भाजपा का दामन छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement