Advertisement

‘तमंचा डांस’ करने वाले विधायक छह साल के लिए भाजपा से निष्कासित, पहले किया गया था सस्पेंड

रिवॉल्‍वर और शराब के साथ डांस करने वाले उत्तराखंड के विधायक कुंवर प्रणव सिंह ‘चैंपियन’ को भारतीय...
‘तमंचा डांस’ करने वाले विधायक छह साल के लिए भाजपा से निष्कासित, पहले किया गया था सस्पेंड

रिवॉल्‍वर और शराब के साथ डांस करने वाले उत्तराखंड के विधायक कुंवर प्रणव सिंह ‘चैंपियन’ को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया है। अभी तक वह पार्टी से सस्पेंड चल रहे थे।

इससे पहले प्रणव सिंह के तीन हथियारों का लाइसेंस रद्द कर दिया गया था। इसके साथ ही हरिद्वार के डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट की तरफ से चैंपियन को नोटिस जारी किया गया था। विधायक के खिलाफ भाजपा की उत्‍तराखंड इकाई ने उन्‍हें निष्‍कासित करने की सिफारिश की थी।

वायरल वीडियो के बाद निशाने पर आए प्रणव

प्रणव का एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो गया था जिसमें वह 3 रिवॉल्‍वर, 1 राइफल और शराब के साथ फिल्‍मी गाने पर डांस करते नजर आ रहे हैं। वीडियो में प्रणव बंदूक घुमाकर उत्तराखंड के लोगों को गाली देते हुए भी दिख रहे हैं। बताया जा रहा है कि उत्तराखंड में काफी हचलच मचाने वाले इस वीडियो ने दिल्ली में बीजेपी नेतृत्व को नाराज कर दिया था। सूत्रों के मुताबिक, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने उत्तराखंड के पार्टी प्रमुख अजय भट्ट को निर्देश दिया कि वह प्रणव के खिलाफ कार्रवाई शुरू करें।

चैंपियन को निष्कासित करने की सिफारिश

शाह के निर्देश के बाद पार्टी ने प्रणव को निष्‍कासित करने की सिफारिश कर दी। इस बीच प्रणव के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने वाले शिकायतकर्ता देहरादून निवासी पत्रकार गजेंद्र रावत ने बताया कि प्रणव ने लोगों की भावनाओं को आहत किया है। उन्होंने कहा, 'उत्तराखंड के लोगों के खिलाफ घिनौने तरीके से दी गई गालियों ने हमें झकझोर दिया है। एक विधायक होने के नाते, चैंपियन को अपनी जुबान पर नियंत्रण रखना चाहिए। उन्होंने उस समय शालीनता की सभी हदें पार कर दीं, जब उन्होंने अपनी इन हरकतों का वीडियो भी बनाया, जो बाद में वायरल हो गया।'

चैंपियन ने पूछा था, क्या शराब पीना अपराध है?

इस मामले में सफाई देते हुए चैंपियन ने कहा था कि क्या शराब पीना या हथियार रखना अपराध है? साथ ही उन्होंने इस वीडियो को साजिश करार दिया था। वीडियो पर फजीहत के बीच सफाई देते हुए चैंपियन ने कहा था, 'यह एक साजिश है। वे लाइसेंसी हथियार थे और लोडेड नहीं थे। मैं किसी की ओर इशारा नहीं कर रहा हूं और न ही किसी को धमकी दे रहा हूं। क्या अपराध है? क्या शराब पीना और लाइसेंसी बंदूक रखना अपराध है।'

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad