Advertisement

कश्मीर घाटी के 75 लाख लोगों को नहीं दी जा रही आजादी: चिदंबरम

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने केन्द्र को पीछे ले जाने वाली सरकार करार देते हुए आरोप लगाया कि...
कश्मीर घाटी के 75 लाख लोगों को नहीं दी जा रही आजादी: चिदंबरम

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने केन्द्र को पीछे ले जाने वाली सरकार करार देते हुए आरोप लगाया कि कश्मीर घाटी के 75 लाख लोगों को स्वतंत्रता नहीं दी जा रही है।

आईएनएक्स मीडिया मामले में दिल्ली की एक जेल में 106 दिन रहने के बाद पहली बार यहां पहुंचे पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि वह खुली हवा में सांस लेकर बेहद खुश हैं। उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा, “लेकिन इसी समय, देश के कुछ हिस्सों में आजादी छीनी जा रही है और स्वतंत्रता की आवाज दबायी जा रही हैं...और आपको यह भूलना नहीं चाहिए।”

आपकी आजादी मेरी है और मेरी आजादी आपकी

चिदंबरम ने आरोप लगाया, “जब हम बोल रहे हैं तो कश्मीर घाटी में 75 लाख लोगों को आजादी नहीं दी जा रही”। उन्होंने कहा अगर एक व्यक्ति को आजादी नहीं दी जा रही इसका मतलब है कि सभी के लिए आजादी नहीं है। उन्होंने कहा, “आजादी को अलग नहीं किया जा सकता, आपकी आजादी मेरी है और मेरी आजादी आपकी। अगर में आपकी स्वतंत्रता की रक्षा नहीं करता हूं तो आप मेरी स्वतंत्रता को नहीं बचा सकते।”

मोदी सरकार को बताया पीछे ले जाने वाली सरकार

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा, “इस देश में, एक दक्षिणपंथी, पीछे की ओर ले जाने वाली (सरकार) फासीवादी सरकार की और आगे बढ़ रही है जो आजादी हड़प रही है....हमें बेहद सतर्क रहना होगा।” उन्होंने दावा किया कि देश वास्तव में तभी आजाद होगा जब देश के बाकी हिस्सों के लोग भी दक्षिण भारत की तरह सजगता दिखाएंगे और खास तौर पर भाजपा का विरोध करने में तमिलनाडु की सजगता को अपनाएंगे। राज्य के लोगों की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि तमिलनाडु के लोगों ने भगवा पार्टी का जमकर विरोध किया और इस तरह का विरोध देश भर में फैलना चाहिए और यह उनकी इच्छा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad