Advertisement

भाजपा प्रतिनिधिनमंडल ने की चुनाव आयोग से मुलाकात, लगाए ममता सरकार पर आरोप

पश्चिम बंगाल में पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के बाद यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की रैली रद्द होने के बाद...
भाजपा प्रतिनिधिनमंडल ने की चुनाव आयोग से मुलाकात, लगाए ममता सरकार पर आरोप

पश्चिम बंगाल में पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के बाद यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की रैली रद्द होने के बाद भाजपा के प्रतिनिधि मंडल ने चुनाव आयोग से मुलाकात की तथा ममता सरकार पर पार्टी के कार्यक्रमों को इरादतन इजाजत न देने और अलोकतांत्रिक तरीके से काम करने का आरोप लगाया है।

प्रतिनिधिमंडल में रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण, भाजपा नेता मुख्तार अब्बास नकवी, भूपेंद्र यादव, कैलाश विजयवर्गीय, मुकुल राय, एसएस आहलूवालिया और अनिल बलूनी मौजूद थे। भाजपा ने चुनाव आयोग से मांग की कि राज्य में आचार संहिता लागू नहीं हुई है। ऐसे में भविष्य में भयमुक्त माहौल में चुनाव हों। उन्होंने कहा कि टीएमसी के कृत्यों से साफ है कि वह लोकतंत्र में भरोसा नहीं रखती है। जिन कार्यक्रमों के लिए 4-5 दिन पहले इजाजत मांगी गई है, उनमें भी देरी की जा रही है। इसी कारण यूपी के सीएम का कार्यक्रम भी नहीं हो पाया। अधिकारियों ने दबी जुबान में बताया कि उन्हें ऊपर से आदेश दिए गए हैं। टीएमसी भाजपा के बढ़ने से घबराई हुई है।

'भयमुक्त माहौल में हों चुनाव'

भाजपा नेता नकवी ने कहा कि जो घटनाएं हो रही हैं, वे पश्चिम बंगाल सरकार के नेतृत्व में कराई जा रही हैं। सुनियोजित ढंग से भाजपा के कार्यक्रमों को रोका जा रहा है। भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमले हो रहे हैं। इससे चुनाव का माहौल प्रभावित किया जा रहा है। भयमुक्त माहौल में चुनाव होने चाहिए। उन्होंने कहा कि कई सीनियर अधिकारी राज्य में टीएमसी कार्यकर्ता की तरह काम कर रहे हैं। ऐसे में भययुक्त माहौल में निष्पक्ष चुनाव होना मुश्किल है।  

ममता बनर्जी बैठी हैं धरने पर

शारदा चिटफंड घोटाले में सीबीआई के कोलकाता पुलिस कमिश्‍नर राजीव कुमार से पूछताछ करने की कोशिश करने के खिलाफ पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी रविवार रात से धरने पर बैठी हैं। सोमवार को यह मामला संसद में भी गूंजा। ममता बनर्जी ने कहा है कि वह देश और संविधान बचाने के लिए ‘सत्याग्रह’ जारी रखेंगी। ममता बनर्जी को विपक्षी दलों का समर्थन भी मिल रहा है।

सुप्रीम कोर्ट कल करेगा सुनवाई

सीबीआई सोमवार को मामले में सुप्रीम कोर्ट पहुंची। सीबीआई की तरफ से सॉलीसिटर जनरल तुषार मेहता ने चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की कोर्ट में दलील रखी। तुषार मेहता ने इस दौरान कहा कि कोलकाता पुलिस कमिश्‍नर राजीव कुमार को चार बार समन जारी किए गए थे। इस बारे में डीजीपी को भी बताया गया था। राजीव कुमार तुरंत सरेंडर करें ताकि सबूत नष्ट न हो सके। मामले पर कोर्ट ने कल सुनवाई करने के लिए कहा है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement