Home राजनीति राष्ट्रीय दल लोजपा का चुनाव आयोग को पत्र- कोरोना और बाढ़ को देखते हुए बिहार में चुनाव टाला जाए

लोजपा का चुनाव आयोग को पत्र- कोरोना और बाढ़ को देखते हुए बिहार में चुनाव टाला जाए

आउटलुक टीम - JUL 31 , 2020
लोजपा का चुनाव आयोग को पत्र- कोरोना और बाढ़ को देखते हुए बिहार में चुनाव टाला जाए
लोजपा नेता रामविलास पासवान और चिराग पासवान
आउटलुक टीम

भाजपा की सहयोगी लोजपा ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर कहा है कि बिहार राज्य में कोविड -19 और बाढ़ के मद्देनजर विधानसभा चुनाव न कराएं। पार्टी ने कहा कि कोरोना महामारी का प्रकोप अक्टूबर-नवंबर तक और अधिक गंभीर होने की संभावना है, लिहाजा बिहार में चुनाव होने से लोगों का जीवन खतरे में पड़ जाएगा।

गौरतलब है कि जहां राज्य में विधानसभा चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज है। वहीं राज्य में कोरोना और बाढ़ का प्रकोप भी कायम है। कोरोना वायरस से संक्रमण से जूझ रहे बिहार में हर दिन कोविड-19 संक्रमित नए मरीज सामने आ रहे हैं।  अब राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या 50 हजार के पार कर गई है। बिहार में कोविड-19 संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़कर अबतक 50987 पर पहुंच गया है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में कोरोना से 1977 लोग ठीक हुए हैं। बिहार में कोरोना रिकवरी रेट 66 फीसदी है। राज्य में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर अब 298 पर पहुंच गया है। फिलहाल बिहार में कोरोना के 17038 एक्टिव मरीज हैं। अब तक 33650 लोग कोविड संक्रमण से स्वस्थ्य हो चुके हैं। 

कोरोना के अलावा राज्य में बाढ़ से भी जनजीवन अस्त व्यस्त है। बिहार में बाढ़ से अब तक 11 लोगों की मौत हुई है। वहीं, इस प्राकृतिक आपदा से 12 जिलों की लगभग 38.47 लाख आबादी प्रभावित हुई है। आपदा प्रबंधन विभाग से प्राप्त जानकारी के मुताबिक प्रदेश में बाढ़ से दरभंगा जिले में सबसे अधिक सात लोगों तथा पश्चिम चंपारण में चार व्यक्ति की अब तक मौत हुई है।