Advertisement

बिहार: मीरा कुमार ने लालू की आपत्तिजनक भाषा पर जताई कड़ी आपत्ति, बोलीं-ये दलितों का अपमान

राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव की बिहार के कांग्रेस प्रभारी भक्तचरण दास पर टिप्पणी को लेकर कांग्रेस...
बिहार: मीरा कुमार ने लालू की आपत्तिजनक भाषा पर जताई कड़ी आपत्ति, बोलीं-ये दलितों का अपमान

राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव की बिहार के कांग्रेस प्रभारी भक्तचरण दास पर टिप्पणी को लेकर कांग्रेस नेता मीरा कुमार ने लालू को निशाने पर लिया है। मीरा कुमार ने लालू का नाम लिए बिना कहा कि एक सम्माननीय नेता ने भक्तचरण दास के खिलाफ आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया है। इससे बिहार और देश में अनुसूचित जाति समुदाय के सम्मान को ठेस पहुंची है  और एससी/एसटी एक्ट के तहत अपराध योग्य है।

राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख लालू प्रसाद करीब तीन साल बाद रविवार को पटना लौटे थे। दिल्ली से पटना के लिए रवाना होने से पहले लालू यादव ने कहा कि कांग्रेस को निशाने पर लिया। उनहोंने तंज कसा, क्या स बकुछ कांग्रेस के भरोसे छोड़ दें? बिहार में कांग्रेस के साथ पार्टी के गठबंधन तोड़ने वाले सवाल पर लालू यादव ने कहा, कांग्रेस का गठबंधन क्या है? क्या हम सब कुछ कांग्रेस के भरोसे छोड़ देते? अपनी पार्टी की जमानत जब्त होने के लिए उनके साथ गठबंधन करके रखते?

कांग्रेस के बिहार प्रभारी भक्तचरण दास पर लालू ने हमला बोलते हुए कहा कि भक्तचरण दास भकचोनहर दास है। दो दिन पहले बिहार कांग्रेस प्रभारी भक्त चरण दास ने राजद पर बड़ा हमला बोला था। उन्होंने कहा था कि राजद का पर्दे के पीछे से भाजपा से मिलीभगत है। अब बिहार में कांग्रेस महागठबंधन का हिस्सा नहीं है। अगले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस सभी चालीस सीटों पर चुनाव लड़ेगी।  

बिहार में दो विधानसभा सीट पर उपचुनाव होना है। कुशेश्वर स्थान से अपने उम्मीदवार को मैदान में उतारने के आरजेडी के फैसले ने कांग्रेस को नाराज कर दिया है। कांग्रेस ने 2020 में इस सीट से विधानसभा चुनाव लड़ा था। कयास लगाया जा रहा है कि राजद प्रमुख लालू यादव कुशेश्वरस्थान और तारापुर में राजद प्रत्याशी के लिए प्रचार करेंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad