Advertisement

भूपेंद्र पटेल ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, अमित शाह समेत पार्टी के कई दिग्गज नेता मौजूद, चुनाव से पहले बड़ा बदलाव

अब गुजरात के नए मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल बन गए हैं। सोमवार को उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह...
भूपेंद्र पटेल ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, अमित शाह समेत पार्टी के कई दिग्गज नेता मौजूद, चुनाव से पहले बड़ा बदलाव

अब गुजरात के नए मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल बन गए हैं। सोमवार को उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह समेत पार्टी के कई दिग्गज नेताओं की उपस्थिति में सीएम पद की शपथ ली है। अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले ये अहम बदलाव माने जा रहे हैं।

दरअसल, विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा अपनी रणनीति में कई अहम बदलाव कर रही है। राज्यों में शासित मुख्यमंत्रियों के साथ-साथ संगठन में भी बड़े फेरबदल किए जा रहे हैं।

रविवार को गुजरात के नए मुख्यमंत्री के तौर पर भूपेंद्र पटेल के नाम की घोषणा की गई थी। शनिवार को पूर्व मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने अचानक सीएम पद से इस्तीफा दे दिया था, जिसके बाद विधायक दलों की बैठक में पटेल के नाम का ऐलान किया गया। पटेल के नाम का प्रस्ताव पूर्व मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने रखा था।

भूपेंद्र पटेल पहली बार विधायक 2017 विधानसभा चुनाव में बने थे। हालांकि, उनका पार्टी और शासन में लंबा अनुभव रहा है। वहीं, इससे पहले माना जा रहा था कि इस बार डिप्टी सीएम नितिन पटेल को प्रदेश की कमान मिल सकती है लेकिन उनको निराशा हाथ लगी। इस बारे में नितिन पटेल ने कहा कि वह लोगों के दिलों में रहते हैं, उन्हें कोई बाहर नहीं कर सकता।

मेहसाणा शहर में एक कार्यक्रम के दौरान पटेल ने मजाकिया अंदाज में कहा कि वह अकेले नहीं हैं, जिनकी बस छूट गई। उनके जैसे कई और भी हैं। नितिन पटेल ने कहा कि और भी लोग थे जिनकी बस छूट गई, मैं अकेला नहीं था, इसलिए विकास को इस तरह से न देखें। उन्होंने कहा कि पार्टी निर्णय लेती है, लोग गलत अनुमान लगाते हैं। मैंने (विधायकों की बैठक के बाद) यादवजी से कहा कि मुझे इस कार्यक्रम में शामिल होना है। यदि यह महत्वपूर्ण न होता तो मैं उद्घाटन करने न आता। लेकिन चूंकि यह बहुत महत्वपूर्ण था, इसलिये यादव जी ने भी अनुमति दे दी।' अगर यह इतना महत्व का नहीं होता तो मैं खुद इसे पास देता। लेकिन चूंकि यह बहुत महत्वपूर्ण था, यहां तककि यादव जी ने भी अपनी सहमति दी थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad