Advertisement

यूपी विधानसभा चुनाव: आज भाजपा सीईसी की बैठक, उम्मीदवारों के नाम पर लगेगी आखिरी मुहर

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की सूची को अंतिम रूप देने के लिए भाजपा केंद्रीय चुनाव...
यूपी विधानसभा चुनाव: आज भाजपा सीईसी की बैठक, उम्मीदवारों के नाम पर लगेगी आखिरी मुहर

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की सूची को अंतिम रूप देने के लिए भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) गुरुवार को बैठक करेगी।

बैठक कथित तौर पर हाइब्रिड रूप में होगी क्योंकि पार्टी प्रमुख जेपी नड्डा सहित सीईसी के कुछ सदस्यों ने कोविड -19 के लिए पॉजिटिव परीक्षण किया है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और अन्य सीईसी सदस्य, जो बैठक में शारीरिक रूप से शामिल हो रहे हैं, यहां पार्टी मुख्यालय पहुंच गए हैं।

सूत्रों के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वस्तुतः बैठक में शामिल होंगे और सीईसी के पहले दो या तीन चरणों के चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप देने की संभावना है। उन्होंने कहा, "उम्मीदवारों को अंतिम रूप देने के बाद, नामों की घोषणा उसके अनुसार की जाएगी।"

विधानसभा चुनाव सात चरणों में फरवरी-मार्च में 10 फरवरी से शुरू होंगे। मतगणना 10 मार्च को होगी।

पार्टी के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने कहा कि पिछले दो दिनों में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में हुई बैठकों में काफी चर्चा और विचार-विमर्श हुआ है। "पिछले दो दिनों में 10 घंटे से अधिक समय तक चली मैराथन बैठकों में, अधिकांश सीटों के लिए नामों का चयन किया गया है। सीईसी के नामों को अंतिम रूप देने के बाद, भाजपा उम्मीदवारों की घोषणा करेगी।"

नड्डा के अलावा, सीईसी सदस्य राजनाथ सिंह, शाहनवाज हुसैन और नितिन गडकरी भी हाल ही में कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं।

58 विधानसभा सीटों के लिए नामांकन का अंतिम दिन, जहां पहले चरण में मतदान होगा 21 जनवरी है, जबकि दूसरे चरण में 55 सीटों के लिए 28 जनवरी है। पहले चरण में 10 फरवरी और द्वितीय चरण में 14 फरवरी को मतदान होगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement